प्रबंधन:सम्मानजनक रोजगार काे लेकर मजदूरों का दाे दिवसीय धरना शुरू

मुसाबनी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुरदा माइंस के मजदूरों ने सम्मानजनक रोजगार की मांग को लेकर अपने परिवार के संग शनिवार से दो दिवसीय सांकेतिक धरना दिया ।यह धरना 10 बजे से 4बजे तक चला। धरना में नारे लिखे हुए तख्तियों के साथ मजदूरों की पत्नी और बच्चे बैठे थें। जिसमें पेट भूखा है साहब , पापा को रोजगार दो, रोजगार नहीं दे सकते हो तो ईच्छा मृत्यु दे दो जैसे नारे लिखे हुए थे।

एचसीएल प्रबंधन द्वारा सम्मानजनक रोजगार के लिए ठोस निर्णय नहीं होने के कारण मजदूरों ने यह धरना दिया है। मजदूरों ने एक स्वर में बताया कि धरना अवधि कार्यक्रम में अगर प्रबंधक द्वारा मजदूरों के प्रति सहानुभूति पूर्वक विचार नहीं करता है तो मंगलवार से चार मजदूर आमरण अनशन पर बैठेंगे ।

धरना स्थल पर पहुंची महिलाओं ने बताया कि प्रबंधन ने 1 दिन का काम देकर हमारे परिवार कि जिंदगी को मजाक मजाक बना दिया है। कम से कम 10 दिन का रोजगार होना चाहिए । मौके पर जिला पार्षद बुद्धेश्वर मुर्मू , बापी डॉन, रविन्द्र साव, प्रदीप दास, सुकरा सिंह, सिर्मात बेरा, सुधा रानी बेसरा, प्रिया साव, आजसू के प्रखंड अध्यक्ष फागू सोरेन, प्रखंड सचिव राकेश मुर्मू आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...