डाउन लाइन:सारंडा रेल सुरंग के पास धमाके की आवाज से तीन घंटे ठप रहा परिचालन

गोइलकेरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • गोइलकेरा: लाइट इंजन से की पेट्रोलिंग, सभी लाइट खुद हो गईं बंद

रविवार को तड़के गोइलकेरा में सारंडा रेल सुरंग के पास धमाके की आवाज से हावड़ा-मुंबई मुख्य रेलमार्ग में तीन घंटे तक ट्रेनों का परिचालन ठप रहा। धमाके की आवाज शनिवार-रविवार की रात करीब ढाई बजे सुनी गई थी। आवाज इतना जबरदस्त था कि अप और डाउन सारंडा सुरंग में लगे सभी लाइट अचानक बंद हो गए। जानकारी के अनुसार, गोइलकेरा-पोसैता रेलखंड में स्थित सारंडा रेल सुरंग में ड्यूटी कर रहे रेलकर्मियों ने रात करीब ढाई बजे धमाके की तेज आवाज सुनी।

उन्होंने इसकी सूचना महादेवशाल स्टेशन को देते हुए बताया कि आवाज से अप और डाउन लाइन पर बनी दोनों सुरंगों की बत्तियां बुझ गई है और टनल में पूरी तरह अंधेरा छा गया है। सूचना के बाद किसी अनहोनी की आशंका से अप, डाउन और थर्ड लाइन में एहतियात के तौर पर रात दो बजकर 50 मिनट से ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया।

इसके बाद गोइलकेरा से लाइट इंजन भेजकर ट्रैक की पेट्रोलिंग कराई गई। रेल सुरक्षा बल के जवानों और रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों ने भी रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। जांच में ट्रैक तो सुरक्षित मिली लेकिन धमाके का रहस्य सुलझाया नहीं जा सका। तड़के करीब साढ़े चार बजे तीनों लाइन में ट्रेनों का परिचालन सामान्य हो सका।

खबरें और भी हैं...