पैर फैलाता कोरोना:विभाग ने की सेल गुआ में कोरोना के 15 मरीज मिलने की पुष्टि

गुआ17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सेल गुवा क्षेत्र में कोरोना संक्रमण ने लोगों के बीच दस्तक दे दी है। लोगोें के कंपन और सिहरन में कोरोना का असर साफ तौर से दिखने लगा है। पूरी सुरक्षा के बावजूद कोरोना लोगों पर भारी पड़ता दिख रहा है। गुरुवार काे सेल गुआ चिकित्सालय में दर्जनों लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। विभागीय स्तर से 15 लोगों के कोरोना पाॅजिटिव होने की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग द्वारा की गई है। इनमें कुछ अभिभावकों के संपर्क में आने अनायास आने वाले शिक्षक, पदाधिकारी एवं गुवा क्षेत्र के जन सामान्य लोग शामिल हैं। सच्चाई यह है कि पश्चिम सिंहभूम स्थित सेल नगरी गुआ व किरीबुरु-मेघाहातुबुर ु में भी कोरोना ने दस्तक दे दबिश बनना शुरु कर दिया है।

गुआ अस्पताल प्रबंधन में सेलकर्मियों व कुछ स्थानीय लोगों की कोरोना जांच में संक्रमित प्रातः कालीन बे ला मे किए गए रैपिड टेस्ट मे पाए गए। सेल के किरीबुरू व मेघाहातुबुरू में आधा दर्जन लोगों के संक्रमित होने की सूचना है। सेल गुआ मुख्य महाप्रबंधक बिपिन कुमार गिरि ने बताया कि एक साथ गुआ में 15 लोगों का संक्रमित पाया जाना चिंता का विषय अवश्य है। लेकिन अस्पताल प्रबंधन सबसे पहले उनके परिवार के सदस्यों से लेकर उनके संपर्क में आने वाले लोगों की कोविड जांच कर संक्रमण के चेन को तोड़ने का कार्य करेगी। साथ हीं कहा कि कोविड जांच की संख्या बढ़ाई जाएगी।

जनता से मास्क व सामाजिक दूरी के इस्तेमाल की अपील मुख्य महाप्रबंधक गिरी ने की है। उन्होंने कहा कि गुवा की जनता का सहयोग व सेल प्रबंधन के बेहतर प्रयास व प्रबंधन की वजह से कोरोना की दूसरी लहर को यहां परास्‍त किया गया था। इस बार भी सभी के सहयोग से हम इसे मात देने में सफल रहेंगे। उन्होंने तमाम जनता से अपील की है कि वे मास्क व सामाजिक दूरी का इस्तेमाल नियमित करें।

खबरें और भी हैं...