चुनाव के लिए प्रचार काफी तेज:जादूगोड़ा : जिला मारवाड़ी सम्मेलन की मतदान समिति में ग्रामीण क्षेत्र के प्रतिनिधियों को जगह नहीं मिलने पर विरोध

जादूगोड़ा10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पूर्वी सिंहभूम जिला मारवाड़ी सम्मेलन के जिला अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए प्रचार काफी तेज हो गया है। चुनाव को सुचारू रूप से किए जाने को लेकर मतदान संचालन समिति का गठन किया गया है। जिसमें 7 फरवरी को होने वाले चुनाव को लेकर 11 सदस्य मतदान संचालन समिति बनाई गई हैं। इस समिति में जमशेदपुर से ही 11 सदस्यों को रखा गया हैं, जिसमें बजरंग लाल अग्रवाल, सौरभ सन्नी संघी, महावीर प्रसाद अग्रवाल, दीपक रामुका अग्रवाल, सीमांत अग्रवाल, रमेश अग्रवाल, संतोष अग्रवाल, मनोज पलसानिया, कमलेश अग्रवाल, कविता अग्रवाल, मनीषा संघी को संचालन समिति में स्थान दिया गया हैं।

यह जानकारी मुख्य चुनाव पदाधिकारी विजय खेमका और सहायक चुनाव पदाधिकारी महावीर अग्रवाल के द्वारा दी गई हैं। दूसरी तरफ चुनाव संचालन समिति में घाटशिला अनुमंडल ग्रामीण क्षेत्र से किसी भी सदस्य को स्थान नहीं दिए जाने को लेकर विरोध का स्वर तेज हो गया है। ग्रामीण क्षेत्र के जिला मारवाड़ी सम्मेलन के सदस्यों ने इस को गंभीरता से लेते हुए मांग की है कि, इस मतदान संचालन समिति में ग्रामीण क्षेत्र से भी सदस्यों को शामिल किया जाए। जिसके लिए घाटशिला अनुमंडल के सदस्य डॉ सुशील अग्रवाल, ललित अग्रवाल, संजय अग्रवाल, आनंद अग्रवाल, सुनील जैन सहित कई सदस्यों ने इसके लिए मांग की हैं।

जिससे ग्रामीण क्षेत्र के सदस्यों को भी उचित सम्मान मिल सकें। ग्रामीण क्षेत्र के मांग को देखते हुए चुनाव में जिला अध्यक्ष पद के उम्मीदवार पवन अग्रवाल ने भी मुख्य चुनाव अधिकारी विजय खेमका को पत्र लिखकर जादूगोड़ा, घाटशिला, धालभूमगढ़, चाकुलिया शाखा से सदस्यों को भी उचित स्थान देने का आग्रह किया है, उन शाखाओं की भी सहभागिता सुनिश्चित हो सकें। उन्होंने बताया कि चुनाव समाज के द्वारा समाज के लिए हो रहा है इसलिए सभी की भूमिका होनी चाहिए।

पवन अग्रवाल ने ग्रामीण शाखाओं की मांग को आवाज देते हुए गंभीरता पूर्वक विचार करने की मांग की है। पवन ने बताया कि यदि समाज ने अध्यक्ष के रूप में सेवा का मौका दिया तो ग्रामीण क्षेत्र में समाज को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से जिला कार्यसमिति की बैठक जमशेदपुर के अलावा ग्रामीणों में नियमित रूप से की जाएंगी। लगातार ग्रामीण क्षेत्र के सदस्यों को उपेक्षित किए जाने से जिला मारवाड़ी सम्मेलन के घाटशिला अनुमंडल के लगभग एक सौ सदस्यों में नाराजगी भी हैं।

खबरें और भी हैं...