पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जल योजना:सोलर जलापूर्ति योजना के बने दो साल गुजरे, पर दो बूंद पानी के लिए तरस रहे रोलाडीह के ग्रामीण

जादूगोड़ा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सोलर जलमीनार से घर घर नल जल योजना पोटका में फ्लॉप साबित हो रही है। वहीं योजना को पूरा दिखाकर ठेकेदारों ने पैसे की निकासी भी कर ली है। इसके बावजूद दो साल गुजर गए लेकिन घर के नल में एक बूंद पानी तक नहीं निकला। जिसकी सुधि लेने वाला कोई नहीं है। ऐसा ही एक मामला है पोटका अंतर्गत धीरोल पंचायत के रोलडीह गांव का।

पोटका प्रखंड अंतर्गत धीरोल पंचायत अंतर्गत रोलडीह के ग्रामीण हारुण रशीद, दीपक कुमार गोप, विजय गोप कहते हैं कि दो साल पहले मुख्यमंत्री घर घर नल जल योजना के तहत रोलडीह गांव में 10 लाख की लागत से पाइप लाइन के मार्फत पानी तो पहुंचा दी गई। कार्य जब शुरू हुआ तो खुशी का ठिकाना नहीं था। लेकिन योजना में लूट की वजह से नल में एक बूंद पानी भी नहीं निकला। योजना पूरी हो गई व राशि की निकासी भी हो गई। लेकिन घरों तक पानी नहीं पहुंचा। ग्रामीणाें ने बताया कि आगे बताते है कि रोलडीह गांव के 15 घरों में पाइप लाइन से पानी आपूर्ति की जानी थी।

दो साल बाद भी योजना जमीन पर तो उतारा लेकिन योजना का लाभ से ग्रामीण आज भी वंचित है। योजना फ्लाप होने के बाद ग्रामीणों को अब 2 किमी दूर से पानी ढोकर लाना पड़ रहा है। जिसको लेकर ग्रामीण इस योजना की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए जांच की मांग कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...