पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सहायता:मलेरिया से बचने के लिए मच्छरदानी लगाएं: प्रमुख

खरसावां19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजार गांव में बंटी 200 मेडिकेटेड मच्छरदानी

स्वास्थ्य चिकित्सा शिक्षा एवं परिवार कल्याण विभाग झारखंड सरकार के द्वारा राष्ट्रीय वैक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के तहत कुचाई के बिजार गांव में 200 मेडिकेटेड मच्छरदानी का वितरण किया गया। गरीबों को मच्छरदानी देते हुए कुचाई प्रमुख करम सिंह मुंड़ा ने कहा कि इस मच्डरदानी की मजबूती और कीटनाशक क्षमता अधिक समस तक प्रभावी रहेगा। कीटनाशकयुक्त मच्छरदानी के उपयोग से मेलेरिया के संक्रमण और अन्य मच्छर जनित रोगों से सुरक्षा मिलती है।

इसके उपयोग से मलेरिया बिमारी में 80 प्रतिशत की कमी आने के असार है। उन्होने कहा कि सोने के दौरान ग्रामीण मेडिकेटेड मच्छरदानी का उपयोग करें। करें ताकि मलेरिया जैसे डेंगू मच्छर की काटने से होने वाली बीमारी से बच सकें। जागरूकता की कमी के कारण अधिकांश ग्रामीण मच्छरदानी के उपयोग नहीं करते हैं। जिसके कारण ग्रामीण मलेरिया के चपेट में आ जाते है। मच्छरदानी वितरण के दौरान एमपीडब्ल्यू इंद्रजीत हेमरम, एएनएम अनीता सिन्हा, विद्याधर सिंह मुंडा, सुखबाद मुंडा, रोमन हाजाम आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें