पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:10 डिग्री का इजाफा, अधिकतम तापमान 31 पर

मनोहरपुर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 7 दिनों में बदला मौसम का मिजाज- ठंड के समय चढ़ा पारा, गर्मी के कारण परेशानी बढ़ी

विगत एक सप्ताह से आसमान में बादल छाए रहने की वजह से तापमान में 10 डिग्री सेल्सियस से भी ज्यादा की बढ़ोतरी होने से मौसम का मिजाज बिगड़ गया है। बदलते मौसम की वजह से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। बदलते मौसम की वजह से कई लोग जनवरी के दिनों में भी पंखा चलाने को मजबूर हैं। रविवार को मनोहरपुर में न्यूनतम तापमान 17 और अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहा। जो कि विगत एक सप्ताह में सबसे ज्यादा का रिकॉर्ड रहा। इसकी प्रमुख वजह आसमान में बादल और तापमान में बढ़ोतरी होना रहा।

जानकारों की मानें तो दशकों बाद जनवरी के महीने में इस तरह का तापमान देखने को मिल रहा है। जबकि करीबन एक सप्ताह पहले यहां का न्यूनतम तापमान 7 व अधिकतम तापमान 25 डिग्री सेल्सियस था। शनिवार को अधिकतम 31 व न्यूनतम 18 डिग्री सेल्सियस था। इस तरह एक सप्ताह में मौसम के मिजाज बिगड़ने के चलते तापमान में भारी तब्दीली आई। हालांकि मौसम साफ होने की स्थिति में अगले कुछ दिनों में तापमान में फिर से गिरावट की उम्मीद जताई जा रही है। अनुमान है कि अगले बुधवार से न्यूनतम तापमान 9 व अधिकतम तापमान 28 डिग्री तक गिर सकता है। दूसरी ओर असमय मौसम में बदलाव की वजह से मौसमी बीमारियों का भी खतरा बढ़ा हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser