कार्यक्रम का आयोजन:नशापान से दूर रह बच्चों को बेहतर शिक्षा दें : बीडीओ

मनोहरपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आपकी सरकार, आपका अधिकार, आपके द्वार कार्यक्रम में लाभों का किया गया वितरण

प्रखंड के रायकेरा में प्रशासन की ओर से आपकी सरकार-आपका अधिकार, आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस मौके पर प्रशासन की ओर से विभिन्न विभागों की ओर से जनोपयोगी स्टॉल लगाए गए। मौके पर बीडीओ हरि उरांव ने लोगों को विकास योजनाओं की जानकारी देते हुए सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का लाभ लेने की अपील की।

साथ ही कहा कि लोग नशापान जैसी कुरीतियों से दूर रहने और अपने बच्चों को बेहतर शिक्षा देने की बात कही। वहीं मौके पर पुलिस प्रशासन की ओर से लोगों को जागरूक करने और अपराध पर अंकुश लगाने जैसी बातें कही गई। जबकि कार्यक्रम के दौरान हड़िया बेचने वाली खुदपोस गांव की प्यारी टोपनो को फूलो-झानो योजना के तहत 10 हजार रुपए का लाभ प्रदान किया गया। इसके अलावा 60 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

वहीं स्कूली बच्चों के बीच शिक्षा विभाग की ओर से बैग व पुस्तकों का वितरण किया गया। 161 जरुरतमंदों के बीच कंबल का भी वितरण किया गया। जबकि रायकेरा आईटीआई के चालू होने और वहां मेगा स्किल कार्यक्रम संबंधी जानकारियां दी गई। मौके पर मनोहरपुर डीएसपी दाउद किड़ो, पुलिस निरीक्षक फागु होरो, पंचायती राज पदाधिकारी राजेंद्र बाड़ा, बीआरपी यशवंत नारायण कटियार, रायकेरा पंचायत की मुखिया अनिमा एक्का के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी-कर्मचारी व रायकेरा पंचायत के ग्रामीण आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...