पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मांग:माइंस मजदूरों की वार्ता खत्म 21 से चालू होगा उत्पादन

मनोहरपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साथ ही मजदूरों द्वारा हाजिरी में काम करने की मांग को ठेका कंपनी द्वारा सशर्त माना गया

21 सितंबर से चिरिया माइंस में उत्पादन और परिवहन का कार्य शुरू होगा। इससे पहले छंटनी किये गए 491 मजदूरों को फिर से काम पर रखा जाएगा। उक्त निर्णय शनिवार को चिरिया में विभिन्न मजदूर संगठनों व माइंस ठेकेदार नारायणी संस प्रालि के अधिकारियों के साथ हुई एक बैठक में बनी आपसी सहमति के बाद लिया गया। झारखंड मजदूर संघर्ष संघ के अध्यक्ष रामा पांडेय ने बताया- बैठक में सबसे पहले छंटनी ग्रस्त 491 मजदूरों को पुनः काम पर रखने पर सहमति बनी।

साथ ही मजदूरों द्वारा हाजिरी में काम करने की मांग को ठेका कंपनी द्वारा सशर्त माना गया। परंतु मजदूरों को रोजाना इसके लिए निर्धारित 8 घंटे की ड्यूटी करनी होगी। अगर मजदूर 8 घंटे की ड्यूटी में कटौती करेंगे तो उनकी हाजरी में कटौती की जाएगी। वहीं इन सब सहमतियों पर श्रम विभाग के न्यायालय में एग्रीमेंट करने पर भी दोनों पक्ष राजी हुए। साथ ही मजदूरों की जॉइनिंग की प्रक्रिया अगले दो दिन में शुरू करने की बात भी ठेका कंपनी ने कही।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें