पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:नदी किनारे चुआं खोदकर पीने का पानी लाती हैं महिलाएं

मनोहरपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गर्मी शुरू होते ही कोयल नदी सूखने की कगार पर, 1000 से ज्यादा परिवारों के समक्ष गहराया जल संकट

गर्मी शुरू होते ही मनोहरपुर से होकर बहने वाली कोयल नदी सूखने की कगार पर है। ऐसी स्थिति में नदी के भरोसे रहने वाले एक हजार से ज्यादा परिवारों के समक्ष जल संकट पैदा हो गया है। शहर के तुरी टोला, मुनि आश्रम मुहल्ला, 20 खोली इलाके के लोग पानी की समस्या से जूझते हुए अब सरकार व प्रशासन से इस समस्या के निदान के लिए गुहार लगा रहे हैं। जबकि स्थानीय विधायक सह राज्य की मंत्री जोबा माझी ने लोगों को हरसंभव सहयोग का भरोसा दैनिक भास्कर के माध्यम से दिलाया है। उक्त टोलों के करीब एक हजार परिवार के लोगों को पानी के लाले पड़ने लगे हैं।

हालत यह है कि लोगों को नहाना तो दूर पीने के पानी के लिए काफी जद्दोजहद करनी पड़ रही है। महिलाएं सुबह और शाम में नदी के किनारे चुआं खोदकर पानी लाती हैं। तभी जाकर उनकी और घर के अन्य सदस्यों की प्यास बुझती है। वहीं नदी में कई जगहों पर 4 से 5 इंच ही पानी है। जिसकी वजह से नहाने से पहले लोगों को पानी में ही हाथों से गड्ढा खोदना पड़ता है। तब जाकर वे नहा पाते हैं। वहीं पानी कम रहने के चलते लोगों को कपड़े धोने में भी दिक्कतें आ रही हैं। ऐसा नहीं है कि इन टोलों में जलमीनार अथवा नलकूप नहीं हैं। परंतु गर्मी के दिनों में जलस्तर कम हो जाता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें