पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

हिमाकत:126 कराेड़ से बन रही सड़क का काम ठप, नक्सली कमांडर महाराज के दस्ते ने सड़क निर्माण में लगी 6 मशीनें फूंकीं

चाईबासाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि अहले सुबह सूचना मिली कि चुनाव में धमाका करने के लिए नक्सलियों ने हथियार छुपाकर रखे हैं

बंदगांव थाना क्षेत्र के शारदा मारला गांव के समीप टुपुंगडांग में सेामवार रात 10.00 बजे माओवादियाें ने बंदगांव-अड़की सड़क निर्माण में लगे ठेका कंपनी के आधे दर्जन गाड़ियों काे जला दिया। माओवादियाें के मोस्टवांटेड कमांडर महाराज प्रमाणिक के दस्ते ने घटना काे अंजाम दिया है। 50 से 60 की संख्या में आए भाकपा माओवादियाें ने ठेका कंपनी एमएनईएफ कंस्ट्रक्शन के पोकलेन, रोड रोलर, मोटरसाइकिल समेत अन्य वाहनों को आग के हवाले कर दिया। पाेस्टरबाजी भी की।

इनमें एक महिला नक्सली भी शामिल थी। 126 कराेड़ रुपए की लागत से बन रही 44 किमी लंबी यह सड़क खूंटी और प. सिंहभूम के बॉर्डर से हाेकर गुजरती है। निर्माण कार्य पिछले एक साल से चल रहा था। जिले के एसपी अजय लिंडा के नेतृत्व में इलाके में सघन छापेमारी अभियान चला रही है। घटना काे अंजाम देने के बाद माओवादियाें ने पाेस्टरबाजी भी की। उसमें लिखा- बिना पूछे काम करने का अंजाम यही होगा। ठेका कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अजय राय ने बताया- पिछले एक साल से काम चल रहा है, लेकिन कभी किसी ने लेवी नहीं मांगी। लगभग दाे कराेड़ का नुकसान हुआ है।

दुमका उपचुनाव में नक्सलियों ने रची थी धमाके की साजिश, विस्फोटक बरामद

दुमका पुलिस ने तीन नवंबर को होनेनाले उपचुनाव में नक्सलियों के धमाके की साजिश को नाकाम कर दिया। पुलिस ने मंगलवार सुबह मसलिया के सुपाईडीह जंगल में जमीन में दबाकर रखी गई एक रायफल, 10 कारतूस, 50 डेटोनेटर व 79 पीस जेल बरामद किया है। एसपी अंबर लकड़ा ने बताया कि अहले सुबह सूचना मिली कि चुनाव में धमाका करने के लिए नक्सलियों ने हथियार छुपाकर रखे हैं। एसएसबी के अधिकारियों ने दबिश दे जंगल में सर्च अभियान चलाया तो भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए। बताया कि चुनाव को देखते हुए ही सारी सामग्री एकत्र किए गए थे। पुलिस ने नक्सलियों की मंशा को विफल कर दिया है। चुनाव को ध्यान में रखकर पुलिस और एसएसबी की टीम लगातार सर्च |​​​​​ऑपरेशन चला रही है। किसी भी हाल में नक्सलियों की मंशा को सफल होने नहीं दिया जाएगा। एसएसबी के द्वितीय कमान पदाधिकारी सतीश कुमार ने कहा कि क्षेत्र में लगातार अभियान चलाकर नक्सलियों की कमर तोड़ दी गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें