नक्शा में विचलन:3 की सेंटरिंग तोड़ी 13 फ्लैट व चार भवन सील किए गए

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति की ओर से गुरुवार को नक्शा का विचलन करने वालों के खिलाफ व्यापक स्तर पर कार्रवाई की गई। अभियान के तहत साकची, काशीडीह व सीतारामडेरा इलाके में नक्शा का विचलन कर बनाए जा रहे तीन भवनों की सेंटरिंग तोड़ दी गई।

इसके अलावा नक्शा का विचलन कर बने 13 फ्लैट व 4 भवनों को सील कर दिया गया। जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने बताया- पिछले दिनों अभियान चलाकर नक्शा का विचलन करने वालों को सूची बनाई गई थी। इसके आधार पर कार्रवाई की जा रही है।

गुरुवार को इनके खिलाफ हुई कार्रवाई

  • काशीडीह क्षेत्र

-होल्डिंग नंबर-110 पर हिमाद्री सिंह द्वारा 5वें तल्ले पर 2 फ्लैट को सील किया गया।,

-न्यू काशीडीह बागान एरिया में डॉ अभिषेक चाइल्ड केयर हॉस्पिटल में नक्शा का विचलन कर 5वें मंजिल बनाई जा रही थी। निर्माणाधीन मंजिल को सील कर दिया गया। अस्पताल प्रबंधन को पहले भी नोटिस जारी कर सीलिंग की कार्रवाई की गई थी। यहां सीलिंग तोड़कर निर्माण कार्य कराया जा रहा था। अब जुर्माना वसूला जाएगा।

-होल्डिंग नंबर 403 पर महावीर प्रसाद द्वारा पारित नक्शे से अधिक भवन का निर्माण कराया जा रहा था। जनवरी-2021 में जेएनएसी ने काम बंद करने का आदेश दिया था, फिर भी काम जारी था। गुरुवार को टीम ने सेंटरिंग तोड़ दी।

  • सीतारामडेरा क्षेत्र

-होल्डिंग नंबर 244 पर गंगा राम द्वारा जी प्लस-2 की जगह चौथे मंजिल का निर्माण कराया जा रहा था। निर्माण कार्य रोकने के लिए सेंटरिंग को तोड़ दिया गया।

-होल्डिंग नंबर 322 पर डेनियल टोप्पो द्वारा नक्शा का उल्लंघन कर 6 फ्लैट बनाए गए थे, जिसे सील कर दिया गया।

-होल्डिंग नंबर 335 पर प्रदीप कुमार सिंह द्वारा जी प्लस-2 की जगह पांचवीं मंजिल पर निर्माण कराने के लिए सेंटरिंग को तोड़ दिया गया।

-होल्डिंग नंबर 336 पर बबिता मूनका द्वारा द्वारा जी प्लस-2 की जगह 6 मंजिला अपार्टमेंट का निर्माण कराया गया। नक्शा का विचलन कर बने हिस्सों पर बने 5 फ्लैट को सील कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...