पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौत के आंकड़ों में हेराफेरी:48 घंटे में कोरोना से 4 की मौत प्रशासन ने कहा-कोई मौत नहीं

जमशेदपुर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पर कोरोना प्रोटोकॉल के तहत तीन का अंतिम संस्कार, साकची कब्रिस्तान में एक सुपुर्दे खाक

कोरोना का कहर बढ़ने के साथ ही जिले में मरीजों की मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है। इस बीच पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन कोरोना से मौत के आंकड़ों को छिपाने लगा है। भास्कर पड़ताल में सामने आया कि बुधवार को भुइयांडीह स्थित सुवर्णरेखा बर्निंग घाट पर तीन शवों का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकॉल के तहत हुआ। इनमें से एक संक्रमित की मौत 6 अप्रैल, जबकि दो की 7 अप्रैल (बुधवार) को हुई।

इन मृतकों में मानगो के 61 वर्षीय पुरुष, बिष्टुपुर के 69 वर्षीय पुरुष और छोटा गम्हरिया की 72 वर्षीय महिला शामिल हैं। इसके अलावा टिनप्लेट की एक 48 वर्षीय महिला को साकची कब्रिस्तान में जेएनएसी की टीम की मौजूदगी में सुपुर्दे खाक किया गया। टाटा कॉरपोरेट कम्युनिकेशन की ओर से जानकारी में टीएमएच में मंगलवार देर रात टिनप्लेट की 48 वर्षीय महिला व बुधवार सुबह छोटा गम्हरिया की 72 वर्षीय महिला की मौत की पुष्टि की गई है। 4 लोगों की मौत के बावजूद प्रशासन ने डेली बुलेटिन में 48 घंटों में किसी संक्रमित की मौत नहीं होने की बात कही गई है।

टीएमएच ने दो कोरोना मरीजों के मरने की पुष्टि की

यह है अंतिम संस्कार का नियम
शहर के अस्पतालों में किसी कोरोना संक्रमित की मौत होने पर अस्पताल प्रबंधन द्वारा जिला प्रशासन को सूचित किया जाता है। इसके बाद जेएनएसी (जमशेदपुर अक्षेस) की टीम की निर्देशन में शवों के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया पूरी की जाती है।

अपडेट- लगातार दूसरे दिन 100 से अधिक संक्रमित मिले

जिले में लगातार दूसरे दिन नए संक्रमितों का आंकड़ा तीन अंकों (100 से अधिक) में रहा। बुधवार को जिले में 2329 सैंपल की जांच हुई जिसमें 149 संक्रमित मिले। मंगलवार को 191 और सोमवार को 99 संक्रमित मिले थे। जिले में अब कुल संक्रमितों की संख्या 19704 पहुंच गई है। दूसरी ओर बुधवार को 40 मरीज ठीक होकर घर लौटे। अभी जिले में एक्टिव मरीजों की संख्या 924 है।

राज्य में फिर मिले 1312 मरीज, इनमें 562 रांची में, 7 की माैत

राज्य में बुधवार काे 1312 नए संक्रमित मिले। इनमें से 562 मरीज रांची के हैं। रांची के चार लाेगाें सहित सात लाेगाें की माैत भी हुई। राबुधवार काे पूर्वी सिंहभूम में 149, धनबाद में 68, गाेड्डा में 61, रामगढ़ में 57, हजारीबाग में 48, बाेकाराे में 39 मरीज मिले।

सीएम ने कहा- पीएम को पत्र लिखकर मांग करूंगा, 25 से 45 साल वालाें काे टीके लगाएं

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन ने कहा- प्रधानमंत्री काे पत्र लिखकर 25 से 45 साल के युवाओं काे वैक्सीन देने की मांग करूंगा। गुरुवार काे प्रधानमंत्री के साथ हाेने वाली वीसी में भी यह मांग उठा सकते हैं। इससे पहले एम्स और राजस्थान सरकार 18 साल से ज्यादा उम्र वालों को टीका लगाने की मांग कर चुके हैं।

रिपोर्ट के आधार पर बुलेटिन

कोरोना मरीजों का जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है। अस्पतालों द्वारा हर दिन जो जानकारी दी जाती है, उसी आधार पर रिपोर्ट तैयार होती है। बुधवार को जो रिपोर्ट मिली, उसके आधार पर बुलेटिन तैयार हुई है।
-डाॅ साहिर पाल, जिला सर्विलांस पदाधिकारी

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें