पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:40 कार्यकर्ताओं ने की भूख हड़ताल, 300 धरने में शामिल

जमशेदपुर10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्रीय श्रम संगठनों के संयुक्त मंच की 29 घंटे की क्रमिक भूख हड़ताल का समापन

केन्द्रीय श्रम संगठनों के संयुक्त मंच के तत्वावधान में रविवार सुबह 10 बजे से शुरू क्रमिक भूख हड़ताल का समापन सोमवार दोपहर 3 बजे हुआ। दूसरे दिन कार्यक्रम का नेतृत्व इंटक के प्रदेश अध्यक्ष राकेश्वर पांडे , सीटू के विश्वजीत देव और एटक के अंबुज ठाकुर ने किया।

सोमवार सुबह विभिन्न ट्रेड यूनियन के नेताओं ने कहा- केंद्र सरकार 29 श्रम कानूनों को निरस्त करें। उन्होंने पूंजीपतियों के हित में लाए गए 4 श्रम चार श्रम संहिताओं को तुरंत वापस लेने, तीनों कृषि कानून को रद्द करने, पेट्रोल- डीजल और रसोई गैस की कीमत में बेतहाशा वृद्धि को वापस लेने की मांग की।

भूख हड़ताल में 40 कार्यकर्ता, जबकि धरना में 300 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने शिरकत की। इसके अलावा राष्ट्रपति का नाम स्थानीय उपायुक्त के माध्यम से एक ज्ञापन पत्र सौंपा। 300 से ज्यादा हस्ताक्षर सहित एक मांग पत्र प्रधानमंत्री के नाम भेजा गया। सभा के अंत में किसान आंदोलन के शहीदों की प्रति 1 मिनट का मौन रखा गया। मौके पर बीएन सिंह, शशि कुमार, केके त्रिपाठी, नागराजू, गुप्तेश्वर सिंह, ओमप्रकाश, जेपी सिंह, विनोद राय, एसके झा, केपी तिवारी, संजीव श्रीवास्तव आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें