पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

झारखंड के कई जिलों में आंधी-बारिश:वज्रपात से चाईबासा-गढ़वा में 7 लोग झुलसे, गिरिडीह में 3 की मौत

जमशेदपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मृतकाें में संजू देवी, नीलकंठ राय और खुशी कुमारी शामिल

झारखंड में साेमवार काे डेढ़ घंटे तक माैसम ने लाॅकडाउन लगाया। कई जिलों में दाेपहर दाे बजे तेज हवाओं के साथ जाेरदार बारिश हुई। ओले भी गिरे। साढ़े तीन बजे तक चले अंधड़, बारिश और वज्रपात सेे कई जगहाें पर जान-माल की क्षति हुई। गिरिडीह के पीरटांड़ स्थित बदगांवा में एक ही परिवार के चार सदस्याें समेत पांच लोग ठनका की चपेट में आ गए। इनमें तीन लाेगाें की माैत हाे गई।

मृतकाें में संजू देवी, नीलकंठ राय और खुशी कुमारी शामिल हैं। रेखा देवी और लक्ष्मण महतो का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। सभी प्रधानमंत्री आवास याेजना के तहत अपना घर बना रहे थे। गढ़वा में तीन स्कूली बच्चों समेत चार लोग वज्रपात की चपेट में आए। झुलसे लोगों में मुंद्रिका चौधरी (65), अंशु कुमारी (10), शिवम पटेल (8) और दीपक कुमार (8) हैं। घर पर ही डॉक्टर ने बच्चाें काे स्लाइन चढ़ाया। इनमें दो बच्चों की हालत गंभीर है। चाईबासा में 3 लोग झुलस गए। दूसरी ओर, पलामू, लातेहार, रामगढ़, बाेकाराे, जामताड़ा में दर्जनाें कच्चे मकानाें की छतें उड़ गई। पेड़, सड़कों के किनारे लगे होर्डिंग, बैनर भी गिर गए। इस दाैरान शहर में सन्नाटा पसरा रहा। सड़कों पर कर्फ्यू सा नजारा था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें