पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शर्म करो:बर्मामाइंस में 7000 रुपए का ऑक्सीजन सिलेंडर, 30000 में बेच रहे थे

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जरूरी सामान की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ प्रशासन की कार्रवाई

कोरोना काल में ऑक्सीजन सिलेंडर व अन्य जरूरी सामान की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ जिला प्रशासन की टीम ने शुक्रवार को भी अभियान चलाया। इस दौरान बर्मामाइंस थाना अंतर्गत लालबाबा फाउंड्री के पास अवस्थित महिमा इंटरप्राइजेज में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी पकड़ी। जमशेदपुर सीओ (अंचलाधिकारी) अमित कुमार श्रीवास्तव के नेतृत्व में जांच टीम ने वहां 20-20 लीटर वाले 15 अतिरिक्त सिलेंडर पाए। इनमें 9 खाली और छह भरे हुए थे

टीम ने जांच में पाया- महिमा इंटरप्राइजेज के पास मेडिकल सप्लाई के लिए लाइसेंस नहीं हैं। इसके बाद टीम ने महिमा इंटरप्राइजेज के संचालक अजय सखुजा को हिरासत में लेकर बर्मामाइंस पुलिस के हवाले कर दिया। इस संबंध में सीओ अमित कुमार श्रीवास्तव के बयान पर अजय सखुजा के खिलाफ बर्मामाइंस थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। एडीएम नंदकिशोर लाल व एएसपी कुमार गौरव के नेतृत्व में पुलिस ने शुक्रवार को बर्मामाइंस, गोलमुरी व कैरेज कॉलोनी में छापेमारी की। टीम द्वारा संजय वाजपेयी के गोदाम, शिवांगी, मां शारदा व महिमा इंटरप्राइजेज में कार्रवाई के दौरान स्टॉक पंजी, वितरण पंजी की जांच की गई।

इस तरह प्रशासन ने किया एजेंसी का स्टिंग

सीओ ने बताया- कालाबाजारी की सूचना पर डीसी के आदेश पर जांच शुरू की गई, जिसे सही पाया गया। महिमा इंटरप्राइजेज का संचालक 7000 रुपए वाले सिलेंडर को 30 हजार रुपए में बेच रहा था। अंचल कार्यालय के अधिकारियों व कर्मचारियों ने संचालक का स्टिंग किया। संचालक से फोन पर हुई पूरी बात सबूत के तौर पर रिकॉर्ड की गई। शुक्रवार दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे के बीच तीन बार अंचल कार्यालय के कर्मचारी दुकान का जायजा लेने पहुंचे, पर वहां ताला लटका मिला। शाम 4 बजे राजस्व उपनिरीक्षक किशन राय की महिमा इंटरप्राइजेज के अजय सखुजा से फोन पर बात हुई। अजय ने बताया- 30 हजार रुपए में 20 लीटर वाला ऑक्सीजन सिलेंडर मिलेगा। राजस्व उप निरीक्षक के बार-बार आग्रह करने पर अजय 25 हजार में सिलेंडर देने के लिए तैयार हुआ और शाम 6 बजे बर्मामाइंस गोलचक्कर के समीप पहुंच कर फोन करने को कहा। सिलेंडर मिलने जाने की सूचना जब पक्की हो गई तो छापामारी टीम का गठन किया गया। शाम 5.30 बजे छापामारी टीम बर्मामाइंस गोलचक्कर के समीप पहुंची और अजय सखुजा को फोन किया। अजय सखुजा ने राजस्व उप निरीक्षक को अपनी दुकान के समीप बुलाया। दुकान के समीप पहुंचने पर अजय सखुजा उन्हें दुकान के पीछे गोदाम में लेकर गया, जहां ऑक्सीजन सिलेंडर के अलावा एलपीजी सिलेंडर रखे हुए थे।

खबरें और भी हैं...