दुकानों के बाहर ‘नो मास्क नो इंट्री’ का लगाएं बोर्ड:बिना मास्क के घूमते लोगों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले लोगों पर की गई कार्रवाई

जमशेदपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
माइक से अनाउंस कर नियम का पालन करने की अपील करते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
माइक से अनाउंस कर नियम का पालन करने की अपील करते अधिकारी।
  • संक्रमण रोकने के लिए साकची-बिष्टुुपुर में जांच अभियान, दुकानों का सामान किया सील
  • दिया आदेश- साकची बाजार की फुटपाथ पर दुकानें लगी तो एफआईआर के साथ-साथ सामान भी किया जाएगा जब्त
  • बिष्टुपुर खाऊ गली में लोग भूले सामाजिक दूरी, एडीएम ने लगाई फटकार

प्रशासन ने गुरुवार को साकची व बिष्टुपुर बाजार में जांच अभियान चलाया। प्रशासन के निशाने पर बड़े दुकानदारों के साथ साकची फुटपाथ पर दुकान लगाने वाले दुकानदार रहे। बुधवार को जांच अभियान में पाया कि साकची फुटपाथ पर लगने वाले दुकान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है। दुकानदार भी मास्क नहीं लगा रहे हैं।

इसके बाद जांच टीम की अगुवाई कर रहे एडीएम नंद किशोर लाल ने फुटपाथी दुकानदारों को गुरुवार से साकची आम बागान में दुकान लगाने की हिदायत दी थी। दुकानदारों ने भी हामी भरी थी, पर आज आम बागान मैदान में सिर्फ चार दुकानदारों ने ही दुकान लगाई थी।

एडीएम ने सिटी मैनेजर रवि भारती की अगुवाई में जांच टीम व पुलिस को भेजा। पुलिस वालों से सभी दुकानदारों को फुटपाथ से खदेड़ा। जांच में पाया कि साकची डालडा लाइन स्थित शू हाउस दुकान के मालिक ने सड़क पर कब्जा कर जूतों से भरा कार्टून रखा था। जूतों से भरे कार्टून को जब्त किया गया। शू हाउस के मालिक पर पू्र्व में सड़क पर सामान रख सड़क जाम करने के मामले में जुर्माना की वसूली की है। एडीएम ने कहा- शुक्रवार से साकची बाजार की फुटपाथ पर दुकान लगाई जाती है दुकानदारों का सामान जब्त किया जाएगा।

कमानी सेंटर में चला जांच अभियान: एडीएम व इंसिडेंट कमांडर सह कार्यपालक दंडाधिकारी रश्मि रंजन ने बिष्टुपुर स्थित कमानी सेंटर मार्केट व आसपास के इलाकों में जांच अभियान चलाया। माइक से घोषणा की गई है कि अगर दुकानदार व खरीददार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। एसडीओ ने बिना मास्क के मिले कई दुकानदारों को फटकार लगाई। डीएम मदन के पास स्थित खाउ गली में जब जांच टीम पहुंची तो वहां भी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था। कई दुकानदारों ने मास्क नहीं पहना था। इन दुकानदारों को एडीएम ने फटकार लगाई। खाउ गली में लगातार कोविड के नियमों की उल्ल्घंन हो रही है।

प्रशासन इस स्थान से दुकानों को दूसरे स्थान पर शिफ्ट करने की योजना पर काम कर रहा है। इंसिडेंट कमांडर सह जिला सांख्यिकी पदाधिकारी सुकुल उरांव ने सोनारी व कदमा में जांच अभियान चलाया।दुकानदारों को आदेश दिया कि दुकानों के बाहर “नो मास्क, नो इंट्री’ का बोर्ड लगाएं।

जुगसलाई : 15 दुकानदारों से 11500 रूपए जुर्माना वसूला

जुगसलाई नगर परिषद ने गुरुवार को कोरोना से बचाव के लिए मास्क का प्रयोग, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए स्टेशन रोड गुरुद्वारा से जुगसलाई रेलवे फाटक तक अभियान चलाया। अभियान में चौक-चौराहों और बाजार में कोविड-19 निर्देश का उल्लंघन करने वाले 15 दुकानदार और नागरिकों से कुल 11500 रुपए जुर्माना वसूला गया।

इनके खिलाफ की गई कार्रवाई
जसवीर सिंह, वात्या हैंडलूम, अन्नपूर्णा साड़ी, सोनी चमनलाल, सोनू होजरी, इंदरवीर होजरी, अग्रवाल साड़ी स्टोर, वर्णवाल टेक्सटाइल, गोयल स्टोर, भगवती इंटरप्राइजेज, न्यू फैशन बाजार, गौरव मेडिकल, विनायक आयुर्वेद, गोलछा कपड़ा दुकान व सलोनी इंटरप्राइजेज।

खबरें और भी हैं...