पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू से सहमा शहर का चिकेन बाजार:प्रशासन ने बिष्टुपुर खाउ गली से नॉनवेज बेचने वालों को हटाया

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अलर्ट के बाद चिकेन की कीमत में आई गिरावट; थोक में 20 रुपए तो खुदरा में 10 रुपए की कमी

बर्ड फ्लू को लेकर चिकेन बाजार सहम गया है। थोक भाव में 20 रुपए प्रति किलो तक की गिरावट अाई है। अगले दो-तीन दिनों में इसकी कीमत में और कमी आ सकती है। शहर के खुदरा दुकानदारों ने अभी 10-20 रुपए प्रति किलो भाव में कमी की है। गुरुवार को शहर के चिकेन दुकानों में ड्रेस्ड चिकन का भाव 170-180 रुपए प्रति किलो, जबकि अनड्रेस्ड चिकेन 120 रुपए प्रति किलो की दर से बिका।

गुरुवार को शहर के थोक बाजार में पश्चिम बंगाल से अचानक चिकेन की आमद बढ़ गई थी, क्योंकि वहां के कारोबारी औने-पौने दाम में अपना माल निकालना चाहते थे। उनका कहना है कि भले ही बीमारी न हो, लेकिन इसकी अफवाह भाव को नीचे गिरा देता है। ऐस में 90 रुपए प्रति किलो की दर से बिकने वाला चिकेन 70 रुपए प्रति किलो बिका। अगले दो से तीन दिन में इसकी कीमत में और कमी आने की संभावना है।

दूसरी ओर, पिछले एक हफ्ते में अंडे के भाव में प्रति कैरेट 25 रुपए का उछाल दर्ज किया गया। सात दिन पहले तक एक कैरेट (30 अंडे) का भाव 160 रुपए था, जो गुरुवार को 185 रुपए तक पहुंच गया। अंडा कारोबारी रेयाज के अनुसार आंध्रप्रदेश से ही माल की कीमत बढ़कर आ रही है।

इधर, चौक-चौराहों व फूड स्ट्रीट पर अंडा-चिकेन बेचने पर रोक

बिष्टुपुर पुलिस ने खाउ गली में चिकेन-अंडा समेत अन्य नन-वेज आइटमों की दुकान (ठेला) लगाने वालों को गुरुवार शाम प्रशासन ने हटाया। बर्ड फ्लू की आशंका को लेकर चिकेन-अंडा बेचने पर रोक लगाई गई है। रोजाना शाम खाउ गली में सैकडों की संख्या में लोग चिकन-अंडा खाने पहुंचते थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें