पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दुर्गाेत्सव:आदित्यपुर में जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब समेत 3 पूजा पंडालों का काम प्रशासन ने रुकवाया

जमशेदपुर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पूजा पंडाल को लेकर प्रशासन और पूजा समितियां आमने-सामने

सरायकेला-खरसावां जिला प्रशासन ने जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब, सिंहभूम ब्वॉयज क्लब एस टाइप व हरिओम नगर के मां भवानी पूजा पंडाल का काम बंद कराया है। पूर्व विधायक अरविंद सिंह दिनभर पंडाल स्थल पर अधिकारियों का इंतजार करते रहे। लेकिन, कोई भी नहीं पहुंचा। क्लब के नेतृत्व में कई पूजा कमेटी के सदस्य सरायकेला उपायुक्त इकबाल अंसारी से मिले। जयराम यूथ स्पोर्टिंग क्लब, मां भवानी पूजा कमेटी के अध्यक्ष अंबुज कुमार, जगदीश नारायण चौबे, समरेंद्र नाथ तिवारी, केपी तिवारी समेत कई कार्यकर्ताओं ने डीसी के समक्ष बात रखी।

कहा- मां दुर्गा के चबूतरा स्थल पर छाेटा पंडाल बनाया है, जिसका आकार 20/20 फीट है। अब तक यहां 70-80 फीट लंबा पंडाल और पूरे मैदान में सजावट का काम होता था। डीसी ने मामले में एसडीओ से बातचीत कर कोई हल करने का भरोसा दिलाया। सरायकेला एसडीओ राम कृष्ण कुमार ने कहा- सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन कराने के लिए कृत संकल्पित हूं। सोमवार से ही पंडालों का निरीक्षण जारी है। कई पंडालों का निर्माण कार्य पर भी रोक लगाया है।

शहर के पूजा पंडालों में आम लोगों का प्रवेश नहीं हाेगा, लेकिन सुरक्षा के पूरे इंतजाम होंगे

लकड़ी-बांस नहीं हटाएंगे: अंबुज

छोटा पंडाल बनाया जा रहा है। फिर भी काम बंद कर दिया गया। अब वे लोग प्रशासन के खिलाफ धरना देंगे। हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। पंडाल के निर्माण में लगे एक भी लकड़ी, बांस नहीं हटाएंगे। प्रशासन भले तोड़ दे। -अंबुज कुमार,पूर्व पार्षद और मां भवानी पूजा कमेटी के अध्यक्ष

पूजा-अर्चना रोकना अनुचित: मनोज

पंडाल छोटा है, जो पूजा स्थल के पास बने चबूतरे की साइज का है। फिर भी काम बंद कर पूजा-अर्चना करने से लोगों को रोकना अनुचित है। यह परंपरा के लिए सही नहीं है। अब काफी देर हो चुका है। ऐसे में पूरा काम प्रभावित होगा। -मनोज सिंह, महामंत्री, सिंहभूम ब्वॉयज क्लब

कोरोना की जंग जीत चुके जवान पंडाल में होंगे तैनात

शहर के पूजा पंडालों में अाम लोगों का प्रवेश नहीं हाेगा, लेकिन सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। पंडाल के अंदर पुजारी के अलावा दो पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। दोनों वैसे पुलिसकर्मी हाेंगे जो काेराेना पाॅजिटिव से निगेटिव होने के बाद 14 दिन की क्वारेंटाइन अवधि समाप्त कर चुके हैं। यह जानकारी एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने दी। उन्होंने कहा कि दो कंपनी अतिरिक्त फोर्स के लिए पुलिस मुख्यालय को पत्र भेजा गया है। वर्तमान में पाॅजिटिव से निगेटिव होने वाले 222 पुलिसकर्मी की लिस्ट तैयार है, जो पूजा पंडाल के अंदर तैनात रहेंगे। इधर, पूजा के दौरान ट्रैफिक पुलिस की ज्यादा जिम्मेवारी होगी।

खबरें और भी हैं...