भवन का शिलान्यास:आदित्यपुर स्टेशन के आधुनिकीकरण के बाद कई ट्रेनें यहीं से चलेंगी

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आदित्यपुर स्टेशन का जायजा लेते डीआरएम वीके साहू व अन्य। - Dainik Bhaskar
आदित्यपुर स्टेशन का जायजा लेते डीआरएम वीके साहू व अन्य।

चंक्रधरपुर रेल डिवीजन के डीआरएम वीके साहू ने शनिवार काे आदित्यपुर रेलवे स्टेशन के आधुनिकीकरण व वहां नए रेलवे स्टेशन भवन का शिलान्यास किया। इसके निर्माण की जिम्मेदारी रेलवे विकास निगम काे दी गई है। पत्रकाराें से बातचीत में डीआरएम ने कहा कि रेलवे स्टेशन काे आत्याधुनिक बनाया जाएगा।

काम पूरा हाेने के बाद कई यात्री ट्रेनें टाटानगर की बजाय आदित्यपुर से चलाई जाएंगी। इससे टाटानगर स्टेशन पर ट्रेनाें का बाेझ कम हाेगा। आदित्यपुर में यात्रियाें की संख्या बढ़ने से स्टेशन का ग्रेड बढ़ेगा और उसकी के आधार पर सुविधाएं भी बढ़ाई जाएंगी।

भविष्य में यहां नया काेचिंग काॅम्प्लेक्स बनाने की भी याेजना है। उन्हाेंने स्टेशन के आसपास रहने वाले लाेगाें से रेलवे की जमीन का अतिक्रमण नहीं करने की अपील की। ताकि विकास कार्य प्रभावित नहीं हाेने पाएं। डीआरएम ने खड़गपुर-आदित्यपुर के बीच बन रही थर्ड रेल लाइन के धीमे काम पर चिंता व्यक्त करते हुए रेलवे विकास निगम काे काम में तेजी लाने का निर्देश दिया।

नए स्टेशन भवन का काम अगस्त 2022 तक हाेगा पूरा

नए स्टेशन भवन के निर्माण पर 2.26 करोड़ की लागत अाएगी। भवन में प्रथम श्रेणी वेटिंग हाॅल, डे-केयर रूम, टिकट बुकिंग काउंटर, आरपीएफ पोस्ट, सिग्नल एंड इलेक्ट्रिक रूम, पार्सल आॅफिस, गोडाउन, स्टाॅल की सुविधाएं हाेंगी। रेलवे विकास निगम ने अगस्त -2022 तक इसे तैयार करने का लक्ष्य रखा है।

खबरें और भी हैं...