पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिहाई:हाईकोर्ट से जमानत मिलने पर अलकायदा का आतंकी मौलाना कलीम घाघीडीह जेल से रिहा हुए

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • धातकीडीह के आतंकी अब्दुल शामी के बयान पर गिरफ्तार हुआ था कलीमुद्दीन

हरियाणा के मेवात में गिरफ्तार बिष्टुपुर के धातकीडीह के आतंकी अब्दुल शामी के बयान पर घाघीडीह जेल में बंद अलकायदा का संदिग्ध आतंकी मौलाना कलीमुद्दीन मुजाहिरी रविवार को रिहा हो गया। तीन नवंबर को हाईकोर्ट से कलीम को जमानत मिली थी। एटीएस के डीएसपी अवध यादव के नेतृत्व में मौलाना कलीम को भुवनेश्वर से घर आने के दौरान टाटानगर रेलवे स्टेशन पर 22 सितंबर 19 को गिरफ्तार किया गया था। 19 जनवरी 16 को हरियाणा में एनआइए की टीम ने अब्दुल शामी को गिरफ्तार किया था। उसने पूछताछ में मानगो आजादनगर निवासी अलकायदा के संदिग्ध सदस्य मौलाना कलीमुद्दीन मुजाहिरी, ओडिशा में मदरसा चलाने वाले अब्दुल रहमान उर्फ कटकी समेत कईयों के जुड़े रहने के संकेत पुलिस को दिए थे। बाद में इस मामले की जांच झारखंड एटीएस कर रही थी।

बताया जाता है कि मौलाना कलीम के खिलाफ एटीएस कोई ठोस सबूत नहीं इकट्ठा कर पाई, जिसका लाभ हाईकोर्ट मेें मौलाना कलीम को मिला। मालूम हो कि 19 दिसंबर 15 को ओडिशा में कटकी की गिरफ्तारी के बाद अब्दुल शामी का नाम सामने आया था। इसके बाद से एनआइए की टीम उसकी तलाश कर रही थी। घटना के बाद मौलाना कलीम को तीन दिनों तक पुलिस ने हिरासत न्म रखकर पूछताछ की थी, लेकिन कोई ठोस सबूत नहीं मिलने पर छोड़ दिया गया था। मालूम हो कि मौलाना कलीम से पुलिस द्वारा कड़ाई से पूछताछ को लेकर समुदाय के लोगों ने उपायुक्त और एसएसपी कार्यालय के समक्ष विरोध भी दर्ज कराया था।

बिष्टुपुर थाना में 25 जनवरी 2016 को दर्ज किया गया था मामला

घर से जमात पर जाने की बात कहकर निकले अब्दुल शामी की हरियाणा के मेवात में एनआइए की टीम द्वारा गिरफ्तारी के बाद धातकीडीह समेत कपाली में छापेमारी की हुई थी। धातकीडीह फ्लैट में कुछ दस्तावेज बरामद किए गए थे। शहर व अासपास के युवाओं को अलकायदा संगठन से जोड़ने वाली चेन को पुलिस ने तोड़ते हुए अब्दुल शामी के दोस्त बिष्टुपुर धातकीडीह निवासी अहमद मसूद अकरम और मानगो निवासी राजू उर्फ नसीम को हथियार से साथ गिरफ्तार किया था। इस संबंध में बिष्टुपुर थाना में तत्कालीन थानेदार जितेंद्र कुमार के बयान पर 25 जनवरी 16 को अब्दुल शामी, राजू उर्फ नसीम, अहमद मसूद, अब्दुल रहमान उर्फ कटकी और मौलाना कलीम के खिलाफ देशद्रोह तथा आतंकी संगठन से जुड़े रहने का मुकदमा दर्ज किया गया था। अहमद मसूद अकरम और राजू उर्फ नसीम उसी दिन से जेल में बंद हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser