पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पुलिस स्मृति दिवस:वीर शहीदों की याद में दी सशस्त्र सलामी, सीआरपीएफ ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, स्मारक पर माल्यार्पण

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के विभिन्न कार्यालयों की ओर से सुंदरनगर स्थित 106 बटालियन द्रुत कार्य बल के परेड ग्राउंड में पुलिस स्मृति दिवस मनाया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीआरपीएफ के पुलिस उप महानिरीक्षक आशु शुक्ला व विशिष्ठ अतिथि 106 बटालियन द्रुत कार्य बल द्वितीय कमान अधिकारी- 106 विनोद कुमार शामिल हुए। शहीदों के सम्मान में निर्मित शहीद स्मारक पर माल्यार्पण किया।

शहीदों को सशस्त्र सलामी दी गई। आशु शुक्ला ने कहा - 21 अक्टूबर 1959 को लद्दाख के अक्साई चीन स्थित हॉट स्प्रिंग भारत-तिब्बत सीमा पर जो समुद्र तल से 15-16 हजार फुट की ऊंचाई पर है, वहां सीआरपीएफ के 21 जवानों ने चीनी सेना की बड़ी टुकड़ी से साथ देश की शान को बचाने के लिए प्राणों को न्यौछावर कर पोस्ट की रक्षा की। कार्यक्रम में 106 बटालियन द्रुत कार्य बल के शहीद एएसआई महेंद्र यादव को भी श्रद्धांजलि दी गई। कार्यक्रम में वाहिनी के उप कमांडेंट अनमी शरण, पीके मिश्रा, जयप्रकाश कुमार उपस्थित थे।

महिलाओं की सुरक्षा के लिए फोन नंबर जारी

पुलिस महानिदेशक व पुलिस महानिरीक्षक के निर्देशानुसार महिलाओं/किशोरियों से अत्याचार व छेड़खानी राेकने के लिए पुलिस ने वाट्सएप नंबर 9508280796 जारी किया है। एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने कहा- सोशल मीडिया पर अश्लील संदेश, फोटो, मैसेज भेज तंग करने, स्कूल/कॉलेज या ट्यूशन आते-जाते समय फब्तियां कसने, पीछा करने, घूरने वालों की सूचना इन नंबर पर दें, कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज भविष्य को लेकर कुछ योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ईश्वर के आशीर्वाद से आप उपलब्धियां भी हासिल कर लेंगे। अभी का किया हुआ परिश्रम आगे चलकर लाभ देगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे लोगों के ल...

और पढ़ें