पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

क्राइम:जेल में बंद भीम को हिस्सा नहीं मिलने पर 3.50 लाख रुपए सुपारी देकर कराई हत्या

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • मनीफीट महानंद बस्ती में हार्डवेयर दुकान में हत्या का मामला
  • तीनों शूटर आदित्यपुर केे दुकान में पाइप का दाम पूछने के बाद पहली गोली रोहित ने सीने में मारी थी

मनीफीट महानंद बस्ती की हार्डवेयर दुकान में मोनी दास (35 वर्ष) की हत्या जेम्को, आजादबस्ती मिश्रा बागान मंे जमीन बेचने तथा ईट, गिट्टी बालू के कारोबार में प्रतिस्पर्धा को लेकर हुई। बीरे हत्याकांड में बरी होने के बाद पिछले एक साल से मोनी दास मिश्रा बागान की जमीन को प्लॉटिंग कर बेच रहा था। यह जमीन मोनी ने जेल में बंद बीरे हत्याकांड में सजायाफ्ता भीम कामत के साथ मिलकर खरीदी थी। इधर, भीम को उसका हिस्सा नहीं मिलने पर जेल मंे बंद सरायकेला के अपराधी कृष्णा गोप के जरिए 3.50 लाख रुपए में मोनी दास की हत्या का सौदा हुआ। जेल से भीम कामत द्वारा हत्या की साजिश रचने का भास्कर ने घटना के दूसरे दिन खुलासा कर दिया था। कृष्णा ने आदित्यपुर भाटिया बस्ती निवासी बबलू दास से संपर्क कर मोनी दास की हत्या कराई। पुलिस ने 72 घंटे के अंदर मामले का खुलासा करते हुए छह आराेपियाें को गिरफ्तार कर लिया। इसमें मोनी दास को गोली मारने वाले शूटर रोहित सिंह (मांझीटोला आदित्यपुर) व पंकज मांझी (सालडीह बस्ती आदित्यपुर), बाइक चलाने वाला पवन कुमार (मांझीटोला), शूटरों को हथियार देने वाला नीतेश सिंह (बारीगोड़ा, परसुडीह), रेकी करने वाला जेम्को आजादबस्ती का सन्नी ठाकुर और शूटर मुहैया कराने वाला बबलू दास शामिल है। बबलू के कहने पर नीतेश ने शूटरों को एडवांस 50 हजार रुपए और हथियार दिया था। 30 जुलाई की दाेपहर तीन बजे मोनी दास के अपने भाई की हार्डवेयर दुकान में बैठने की जानकारी सन्नी ठाकुर उर्फ जंगल ने फोन से शूटर रोहित मिश्रा को दी।

मनीफीट चौक के पास पवन कुमार की बाइक में बैठा रोहित मिश्रा और पंकज मांझी तीनों दुकान पहुंचे। पवन बाइक पर बैठा था। रोहित और पंकज दोनों दुकान में गए। रोहित ने पाइप का दाम पूछने के तुरंत बाद पिस्तौल निकालकर माेनी के सीने में गोली मारी। मोनी भागने लगा ताे पंकज ने देसी कट्टा से गोली चलाई, लेकिन मिस फायर हो गया। गली में भागने के क्रम में पीछे से रोहित ने दो गोली मारी, लेकिन दोनों गोली मोनी को नहीं लगी। इसके बाद रोहित और पंकज दोनों पवन की बाइक से फरार हो गए। इसकी जानकारी एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने साकची थाना में पत्रकारों को दी।

हत्या के बाद तीनों बाइक से साकची, मरीन ड्राइव होकर कदमा टोल ब्रिज होकर भागे थे
पुलिस को पूछताछ में शूटर रोहित मिश्रा व पंकज मांझी ने बताया कि मोनी दास को वे दोनों नहीं पहचानते थे। पवन कुमार दोनों को अपनी बाइक से मनीफीट ले गया। 30 जुलाई को तीन बजे के बाद सन्नी का फोन आने पर तीनों दुकान पहुंचे और वहां बैठे युवक को गोली मारकर बाइक पर सवार होकर ट्यूब डीविजन से गोलमुरी गोलचक्कर होते हुए साकची और फिर मरीन ड्राइव होते हुए कदमा टोल ब्रिज पहुंचे। टोलब्रिज पर पंकज ने अपना मोबाइल नदी में फेंक दिया। वहां से तीनों अादित्यपुर पहुंच गए। पुलिस ने तकनीकी सेल के आधार पर सबसे पहले सन्नी को पकड़ा। नीतेश और बबलू दास को पकड़ने के बाद बचे तीनों को पकड़ा गया।

हथियार, माेबाइल और कपड़े जब्त: एसएसपी डॉ. एम तमिल वाणन ने कहा कि घटना में इस्तेमाल पवन और रोहित मिश्रा की बाइक, एक कट्टा, तीन पिस्टल, हत्या के दिन शूटरों द्वारा पहने गए कपड़े तथा मोबाइल जब्त किया गया है। इस मौके पर सिटी एसपी सुभाष चंद्र जाट, डीएसपी शिवेंद्र, टेल्को थानेदार अखिलेश मंडल मौजूद थे। रोहित मिश्रा पर आदित्यपुर थाना में मार्च 2016 में हत्या, अप्रैल 2016 को फायरिंग व विस्फोटक अधिनियम का मामला दर्ज है। बबलू दास पर भी अादित्यपुर में फायरिंग का मामला दर्ज है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें