रेलवे जीएम का आश्वासन:ब्रांच लाइन के कर्मियों को मिलेगी माेबाइल मेडिकल सुविधा, सीकेपी डिवीजन के 3 हजार कर्मियाें काे लाभ

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • फिलहाल दक्षिण-पूर्व रेलवे के खड़गपुर डिवीजन में ही मिल रही है सुविधा

चक्रधरपुर रेल डिवीजन की ब्रांच लाइन और छोटे स्टेशनों पर काम करने वाले रेल कर्मचारियों को माेबाइल मेडिकल यूनिट की स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। इस पर दक्षिण-पूर्व रेलवे की जीएम अर्चना जाेशी ने सहमति दी है। इससे डिवीजन के 3 हजार कर्मचारियाें काे लाभ मिलेगा। साेमवार काे टाटानगर स्टेशन के दाैरे पर आईं जीएम ने रेलवे मेंस कांग्रेस के प्रतिनिधियाें काे इसका आश्वासन दिया है। माेबाइल मेडिकल यूनिट में डाॅक्टर, पारामेडिकल व नर्सिंग स्टाफ तैनात हाेंगे।

टीम सर्दी, खांसी, उल्टी, बुखार, सिरदर्द, ब्लड प्रेशर समेत अन्य सामान्य बीमारियों से पीड़ित कर्मचारियाें की जांच कर जरूरी दवाएं उपलब्ध कराएगी। फिलहल यह सुविधा दक्षिण-पूर्व रेलवे जोन के खड़गपुर डिवीजन के कर्मियाें काे मिल रही है। जीएम अर्चना जाेशी के आश्वासन के बाद चक्रधरपुर डिवीजन में भी यह सेवा जल्द शुरू हाेने की उम्मीद है।

सेक्शनवाइज अलग-अलग दिन मिलेगी सुविधा
नियम के अनुसार मोबाइल मेडिकल यूनिट सभी सेक्शनों में अलग-अलग दिन निर्धारित कर इलाज की सुविधा देगी। अभी टाटा-बादामपहाड़ सेक्शन के रायरंगपुर, बहलदा, हल्दीपोखर, डांगुवापोसी सेक्शन में जुरूली, बांसपानी-नोवामुंडी व विमलगढ़ सेक्शन के रेलकर्मियों को फिलहाल इलाज में कई तरह की दिक्कतें आती हैं।

चक्रधरपुर डिवीजन में जल्द सुविधा शुरू होने की उम्मीद
अभी यह सेवा खड़गपुर डिवीजन के कर्मचारियाें काे मिल रही है। रेलवे मेंस कांग्रेस ने साेमवार काे दाैरे आईं जीएम अर्चना जाेशी से मिलकर चक्रधरपुर डिवीजन में भी से शुरू करने की मांग की थी। जिस पर उन्हाेंने सहमति दे दी है। उम्मीद है कि यहां के रेल कर्मियाें काे भी माेबाइल मेडिकल सुविधा जल्द मलने लगेगी। मेंस कांग्रेस की यह पुरानी मांग थी।
-शशि मिश्रा, संयोजक, रेलवे मेंस कांग्रेस , चक्रधरपुर रेल डिवीजन।

खबरें और भी हैं...