पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

काम की खबर:राशन कार्ड बनाने के लिए आज से 30 सितंबर तक चलेगा अभियान, ऑफलाइन भी कर सकेंगे आवेदन

जमशेदपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सस्ते दर पर खाद्य सामग्री हासिल करने के लिए पूर्व में करीब 85 हजार लोगों ने ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन आवेदन किया है

जन वितरण प्रणाली (पीडीएस) के तहत राशन कार्ड बनाने के लिए 17 सितंबर से जिला आपूर्ति पदाधिकारी कार्यालय की ओर से अभियान चलाया जाएगा। 17 से 30 सितंबर तक ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन आवेदन किया जा सकता है। एक से 10 अक्टूबर तक आवेदन पत्रों की अर्हता की जांच जाएगी। 11 से 15 अक्टूबर तक आवेदन करने वालों के नाम का प्रकाशन किया जाएगा। 15 से 21 अक्टूबर तक आवेदन पत्र के संबंध में आम लोगों की आपत्ति भी दर्ज की जाएगी। आपत्ति का निपटारा 21-31 अक्टूबर के बीच होगा। एक से 11 नवंबर के बीच राशन कार्ड जारी किया जाएगा।

जिले में 85 हजार आवेदन हैं इंतजार में

सस्ते दर पर खाद्य सामग्री हासिल करने के लिए पूर्व में करीब 85 हजार लोगों ने ऑनलाइन अथवा ऑफलाइन आवेदन किया है। इन सभी आवेदन को अभियान में शामिल किया जाएगा। साथ ही नये सिरे से आवेदन करने वालों का भी आवेदन स्वीकार किया जाएगा। हाल के दिनों में विभाग की ओर से अभियान चला कर योग्य व्यक्तियों द्वारा बनाए गए काफी संख्या में राशनकार्ड को निरस्त किया गया है, जिससे करीब 30 हजार यूनिट राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत रिक्त हुआ है। लंबित आवेदन अथवा नये आवेदन को इन रिक्तियों का लाभ मिलेगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें