पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निवेश:आदित्यपुर ईएमसी में केंद्र सीधे दिल्ली से कराएगा विदेशी निवेश, जियाडा से मांगी गई ईएमसी की पूरी रिपोर्ट

जमशेदपुर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • केंद्र सरकार ने ईएमसी से पूरी डिटेल्स मांगी है

इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग क्लस्टर (ईएमसी) की मॉनिटरिंग और इसमें विदेशी कंपनियों की निवेश केंद्र सरकार सीधे स्तर से करेगी। इसके लिए केंद्र सरकार ने ईएमसी से पूरी डिटेल्स मांगी है। निवेश होने जमशेदपुर आदित्यपुर समेत आस पास क्षेत्रों के दस हजार लोगों रोजगार को रोजगार मिलने की संभावना है। यहां सिर्फ इलेक्ट्रनिक सामान बनाई जाएगी। जिसमें एलईडी, बल्ब, टीवी, मोबाइल के पार्ट, टाटा मोटर्स के हेडलाइट इत्यादि इलेक्ट्रानिक सामान बनाई जाएगी। जानकारी देते हुए जियाडा के क्षेत्रीय उपनिदेशक प्रेम रंजन ने बताया केंद्र सरकार ने ई एमसीकी खाली पड़ी जमीन और प्लॉट का ब्यौरा मांगा है जिसे जीपीएस मैप बनाकर केंद्र सरकार को भेजा जा रहा है। जियाडा ईएमसी की पूरी डिटेल्स तैयार करने में जुटी है, जिसे इस माह के अंत तक केंद्र सरकार को भेज देगी।

ईएमसी की स्थिति

ईएमसी की कुल जमीन 234 एकड़ है। अब तक 2/2 एकड़ के 52 प्लॉट तैयार किए गए हैं। जिनमें 15 प्लॉट का आवंटन हो चुका है। 10 अन्य प्लॉट आवंटन की प्रक्रिया में है। 5 आवंटियों ने अपने प्लॉट की चहारदीवारी कर ली है। 5 मंजिला 107 फ्लैटेड फैक्ट्री बनकर तैयार है, जिसे 11 महीने के लीज पर छोटी छोटी कंपनियों को काम करने के लिए किराए पर दिए जाने हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें