पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संबाेधन:शहर की बेटी अयति मिश्रा ने युवा संसद काे किया संबाेधित, पीएम ने ट्विटर पर अयति का वीडियो किया शेयर

जमशेदपुर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भारत को आत्मनिर्भर बनाने के बारे में बात करते हुए देख हुई खुशी- पीएम
  • इस फार्मूला पर चलते हुए लाेकल पर वाेकल हाेकर भारतीय ब्रांड काे बड़ा बनाना हाेगा

नई दिल्ली में हुए राष्ट्रीय युवा संसद महोत्सव के समापन में शहर की बेटी अयति मिश्रा ने भी संबाेधित किया। कार्यक्रम में खुद पीएम नरेंद्र माेदी वीडियाे कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े थे व अयति काे सुन रहे थे। अयति ने कहा - स्वदेशी एक शब्द नहीं यह हमारी पहचान है, आज जाे भी बड़े विदेशी ब्रांड हैं वे भी कभी लाेकल थे, लाेकल पर वाेकल हाेकर ही आज वे बडे ब्रांड बने हैं। इसलिए हमें भी इस फार्मूला पर चलते हुए लाेकल पर वाेकल हाेकर भारतीय ब्रांड काे बड़ा बनाना हाेगा।

हमें भारतीय संस्कृति काे विश्वभर में उजागर करने के साथ ही भारतीय अर्थव्यवस्था काे नया आयाम देना हाेगा। इस भाषण की पीएम माेदी ने तारीफ की। अयति का भाषण पीएम काे इस कदर पसंद आया कि उन्हाेंने इसके वीडियाे क्लिप काे ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर किया। कार्यक्रम में शहर के करीम सिटी काॅलेज के छात्र भुवनेश कुमार प्रधान भी थे।

बारीडीह की रहने वाली हैं अयति, मां हैं शिक्षिका

अयति बारीडीह की रहने वाली है। इसकेे पिता पिनाक पानी टाटा स्टील में कार्यरत हैं। जबकि मां एकता मिश्रा बारीडीह हाईस्कूल में शिक्षिका हैं। इसकी स्कूली शिक्षा हिलटाॅप स्कूल से हुई है। जबकि वो वर्तमान में गाेखले इंस्टीट्यूट ऑफ इकॉनामिक्स एवं पॉलिटिकल साइंस पुणे से स्नातक कर रही हैं। यहीं से इसका चयन युवा संसद के लिए हुआ था। प्रधानमंत्री से मिले शाबाशी पर अयति ने कहा -यह उनके जीवन का सबसे महत्वपूर्ण पल था। मैं गौरवान्वित हूं कि मुझे प्रधानमंत्री के सामने देश के युवाओं को संबोधित करने का मौका मिला। प्रधानमंत्री जी ने मुझे सुना और मेरे विचारों की तारीफ इससे बड़ा पुरस्कार मुझे और कुछ नहीं मिल सकता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपके स्वाभिमान और आत्म बल को बढ़ाने में भरपूर योगदान दे रहे हैं। काम के प्रति समर्पण आपको नई उपलब्धियां हासिल करवाएगा। तथा कर्म और पुरुषार्थ के माध्यम से आप बेहतरीन सफलता...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...

  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser