पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:कोरोना अभी गया नहीं है; प्लेटफाॅर्म पर जांच, बाहर डराने वाली भीड़

जमशेदपुर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
ऐसे लापरवाह बने रहे तो फिर स्थिति बिगड़ सकती है। - Dainik Bhaskar
ऐसे लापरवाह बने रहे तो फिर स्थिति बिगड़ सकती है।
  • आरक्षण केन्द्र पर लोग नहीं करते कोरोना गाइडलाइन का पालन

कोरोना संक्रमण बढ़ने की आशंका पर महाराष्ट्र, दक्षिण भारत और बिहार से टाटानगर आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की कोरोना जांच मंगलवार से शुरू हो गई। लेकिन टाटानगर आरक्षण केन्द्र पर लोग दो फीट की शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं।

हालात यह है कि टिकट आरक्षण के लिए पहुंचे लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े रहते हैं। मंगलवार को कुछ ऐसी ही स्थिति दिखी। आमलोगों की लापरवाही और रेलवे के अधिकारियों की कोरोना को लेकर शिथिलता के कारण स्थिति खराब है।

लॉकडाउन के बाद टाटानगर आरक्षण केंद्र पर सेवा शुरू हुई थी तो आरपीएफ की ड्यूटी लगती थी। आरपीएफ के जवान लोगों को दो फीट की दूरी और मास्क लगाने वालों को ही लाइन में खड़े रहने के लिए प्रेरित करते थे। अब सख्ती नहीं होने से लोगों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर दी है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की यहां प्रबल आशंका है।

कोरोना संक्रमण के सेकेंड वेव से निपटने के लिए फिर से जिले के अस्पतालों में बेड खाली कराए जा रहे हैं। प्रभारी सिविल सर्जन डॉ आरएन झा ने जिले के 24 छोटे-बड़े अस्पतालों को अलर्ट करते हुए तैयार रहने का निर्देश दिया है। इन अस्पतालों में कुल 3015 बेड आरक्षित हैं।

1977 सैंपल की जांच, 9 नए कोरोना संक्रमित मिले

मंगलवार को जिले में 1977 कोरोना संदिग्ध सैंपल की जांच हुई, जिसमें 9 नए संक्रमित मिले। इस तरह जिले में संक्रमितों की संख्या 18191 पहुंच गई है। जिले में फिलहाल एक्टिव मरीजों की संख्या 62 है।

स्टेशन पर 95 यात्रियों का लिया गया सैंपल

मंगलवार को जिला स्वास्थ विभाग की टीम ने टाटानगर रेलवे स्टेशन पर मुम्बई, दिल्ली, अहमदाबाद से आने वाली ट्रेनों के करीब 95 यात्रियों का सैंपल लिया। इन यात्रियों को जांच रिपोर्ट आने तक होम आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें