पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशासन बेबस:जिले में सरकारी के बाद टीएमएच, टाटा माेटर्स व मर्सी अस्पताल में कोरोना की वैक्सीन खत्म

जमशेदपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज शहर के सभी बड़े सेंटराें पर नहीं हाे सकेगा वैक्सीनेशन
  • जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल बोले- घबराएं नहीं, दो दिन में आ जाएगा टीका

जिले में सरकारी सेंटरों के साथ ही अब निजी सेंटरों पर भी कोरोना वैक्सीन की कमी हाे गई है। बुधवार की शाम शहर के तीन बड़े निजी सेंटर टीएमएच, टाटा मोटर्स अस्पताल और मर्सी अस्पताल बारीडीह में भी वैक्सीन खत्म हो गई। यानी गुरुवार को शहर के सभी सरकारी सेंटरों के साथ-साथ बड़े निजी सेंटरों पर भी वैक्सीनेशन नहीं हाेगा।

क्याेंकि जिला स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन की एक भी डोज नहीं बची है। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने कहा कि टीका के लिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है। वैक्सीन जल्द ही पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद पहले की तरह सामान्य ढंग से टीकाकरण हाेने लगेगा। बताते चलें कि जिले में कुल 55 वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं।

50% से अधिक लोगों को नहीं मिली वैक्सीन

जिले में बुधवार को 50 फीसदी से अधिक लोगों को टीका नहीं लग सका। लाेग सेंटराें पर टीका लेने पहुंचे थे, लेकिन वैक्सीन नहीं होने के कारण लौटा दिए गए। जिले भर में सिर्फ 4789 लोगों को ही वैक्सीन की पहली डोज मिल सकी। जबकि पहले एक दिन में 10 हजार तक लोगों को वैक्सीन पड़ती थी। बुधवार को एमजीएम अस्पताल में 188 व रेड क्राॅस भवन में 170 लोगों काे टीका लगा। जिले में अभी तक कुल 118074 लोगों काे काेराेना का पहला और 21917 लोगों काे दूसरा टीका लग चुका है।

कोरोना वैक्सीन की कमी के चलते दस केंद्राें पर बंद रहा टीकाकरण

वैक्सीन की कमी के कारण बुधवार को शहर के 10 केंद्रों पर वैक्सीनेशन बंद रहा। गया। वहीं, ग्रामीण क्षेत्रों के इक्का-दुक्का सेंटरों पर कुछ लोगों को टीका लगा। जिला स्वास्थ्य विभाग के पास सिर्फ 960 डोज ही बची थी। सिर्फ रेडक्राॅस भवन व एमजीएम अस्पताल में वैक्सीन दी गई। बाकी सभी सेंटर बंद रहे। जिला सर्विलांस पदाधिकारी डॉ. साहिर पाल ने बताया कि टीका के लिए घबराने की जरूरत नहीं है। उम्मीद है कि दो दिनों के अंदर वैक्सीन जमशेदपुर पहुंच जाएगी।

टाटा स्टील में टीका लेने वालों को मिलेगी एक दिन की छुट्टी

टाटा स्टील ने कोरोना का टीका लेने वाले कर्मचारियों को एक दिन छुट्टी मिलेगी। बुधवार को वीपी एचआरएम अतरई सरकार ने सर्कुलर भी जारी कर दिया। सर्कुलर में सभी स्थायी कर्मचारी और अधिकारी को टीका लेने के दूसरे दिन एक दिन की छुट्टी देने की जानकारी दी गई है। छुट्टी का पैसा नहीं कटेगा। लीव विद पे के श्रेणी में छुट्टी होगी। टाटा स्टील ने यह नियम अपने अधिकारियों के साथ-साथ स्थायी कर्मचारियों के अलावा ठेका और ट्रेनीज कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए भी लागू किया है। इसमें कहा गया है कि अगर कोई कर्मचारी टीका लेता है तो दूसरे दिन साप्ताहिक छुट्टी है या किसी तरह की छुट्टी है तो उनको यह छुट्टी नहीं मिलेगी। छुट्टी उसी हालात में मिलेगी कि वर्किंग डे के दूसरे दिन भी वर्किंग डे रहे। कर्मचारियों से कहा गया है कि जिस दिन स्पेशल लीव मिलेगा, घर पर ही आराम करें।

मानगाे, निगम की 4 टीमें तैनात लापरवाही बरतने पर हाेगी कार्रवाई

मानगाे नगर निगम के कार्यपालक पदाधिकारी दीपक सहाय न सर्विलांस टीम के सदस्याें के साथ बैठक की। कहा - मानगो नगर निगम क्षेत्र में संक्रमण का प्रभाव बढ़ता जा रहा है। सरकार के आदेश पर गुरुवार रात आठ बजे के बाद दुकान-प्रतिष्ठान बंद करना है। इसका पालन कराने के लिए चार सर्विलांस टीम के कर्मियों बाजाराें में प्रतिनियुक्त किया है। इसमें ड्यूटी में लापरवाही होने पर सर्विलांस टीम पर कार्रवाई होगी। सभी बाजार व माॅल काे रात 8 बजे के बाद बंद रखने की अपील की। कर्मियाें ने कई जगहाें पर बुधवार काे जागरूकता अभियान चलाया।

जुगसलाई, मास्क नहीं पहनने पर 11 प्रतिष्ठानाें से वसूले 6500 जुर्माना

जुगसलाई नगर परिषद की टीम ने बुधवार शाम काे जुगसलाई रेलवे फाटक से लेकर स्टेशन राेड प्रदीप मिश्रा चौक तक मास्क व साेशल डिस्टेंसिंग की जांच के लिए अभियान चलाया। टीम ने ठेला, सब्जी विक्रेताओं व दुकानदारों से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की। वहीं, टीम ने 11 दुकानदाराें व हाेटल कर्मियाें काे बिना मास्क के हाेने पर फटकार लगाई और सभी लाेगाें से जुर्माना वसूला। ईओ जेपी यादव ने बताया कि सभी 11 दुकानाें और हाेटल वालाें से टीम ने 6500 रुपए जुर्माना वसूल किया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें