पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौत:कीतानाला डैम में एबीएम कॉलेज के छात्र का मिला शव, परिजनों ने कहा- हत्या हुई

जमशेदपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • उलीडीह थाना के पीसीआर चालक के बेटे के साथ डैम घूमने गया था रोहित

एमजीएम थाना अंतर्गत छोटाबाकी स्थित कीतानाला डैम में शनिवार की शाम डूबने से युवक की मौत हो गई। मृतक सीतारामडेरा थाना अंतर्गत भुइयांडीह निवासी रोहित प्रसाद (18) शनिवार की शाम अपने दोस्त स्लैग रोड निवासी मनीष कुमार के साथ डैम घूमने गया था। मनीष के पिता रमेश कुमार उलीडीह थाना की पीसीआर संख्या 19 के चालक हैं। मनीष ने शनिवार की शाम फोन कर मृतक के परिजनों को रोहित के डूबने की जानकारी दी। सूचना पर मृतक के परिजन शनिवार की शाम ही मौके पर पहुंचे और शव की तलाश शुरू की, लेकिन नहीं मिला।

रविवार की सुबह दोबारा परिजन डैम पहुंचे और गोताखोरों की मदद से शव को पानी से बाहर निकाला। मृतक के चेहरे पर चोट के निशान मिले। परिजनों ने उसकी हत्या का शक जाहिर किया है। पुलिस ने मृतक के दोस्त मनीष को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन बाद में उसे छोड़ दिया गया। इस मामले में थाना में मृतक के चाचा शंकर प्रसाद के बयान पर अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया है। रोहित के शव को पोस्टमार्टम हाउस के शीतगृह में रख दिया गया।

कोरोना जांच के बाद पोस्टमार्टम होगा। मृतक गोलमुरी स्थित एबीएम कॉलेज में इंटर का छात्र था। उसकी मौत से मां रीता देवी समेत तीन बहनों का रो-रोकर बुरा हाल है। वहीं, पिता रामाशंकर प्रसाद पिछले ढाई साल से लापता हैं। चाचा शंकर प्रसाद ने बताया कि मनीष शनिवार की शाम चार बजे रोहित को लेकर घूमने गया था। शाम करीब सात बजे उसने फोन कर रोहित के पानी में डूबने की जानकारी दी। वे लोग वहां पहुंचे। मनीष भी वहीं था। उसे ग्रामीणों में रोक लिया था। बाद में मनीष के पिता के वहां पहुंचने पर लोगों ने उसे छोड़ा। चाचा ने आरोप लगाया मनीष और रोहित के बीच मारपीट हुई होगी।

दोस्त मनीष ने कहा- खिलौना लेने पानी में उतरा था

मनीष ने बताया वह और रोहित वहां घूमने गए थे। डैम किनारे दोनों बैठे हुए थे। इसी दौरान उसका खिलौना पानी मे गिर गया। वह उसे लेने के लिए पानी में उतर रहा था। इसी दौरान उसका पैर फिसल गया और वह डैम में जा गिरा। उसके और रोहित के बीच वहां कोई झगड़ा नहीं हुआ था।

प्रथम दृष्टया पानी में डूबने से माैत हाेने की जानकारी मिल रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर मौत के सही कारण का पता चल पाएगा। मामले में यूडी केस दर्ज किया गया है। रंजीत कुमार सिंह, थाना प्रभारी, एमजीएम।

उलीडीह : छिनतई मामले में पुलिस ने दो युवकों को हिरासत में लिया

डिमना रोड स्थित नेशनल इलेक्ट्रॉनिक दुकान के पास बिजली विभाग के प्राइवेट कर्मचारी से छिनतई का प्रयास मामले में पुलिस में कपाली के दो युवकों को हिरासत में लिया है। इधर, कर्मचारी श्रवण प्रसाद के बयान पर थाना में अज्ञात चार युवकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि चारों बदमाशों ने पूर्व से ही श्रवण प्रसाद की रेकी कर रहे थे। उन्हें पता था कि श्रवण प्रसाद पैसा कलेक्शन कर रोजाना ऑफिस में जमा करने जाता है। पुलिस ने मानगो चौक से लेकर डिमना चौक तक का सीसीटीवी फुटेज खंगाला है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें