रेड जोन वालों की परेशानी / राजधानी एक्सप्रेस से आने वालों की डिमांड; हमें एसी क्वारेंटाइन सेंटर में रखो या फिर घर जाने दो

Demand for visitors to Rajdhani Express; Put us in the AC Quarantine Center or go home
X
Demand for visitors to Rajdhani Express; Put us in the AC Quarantine Center or go home

  • संकट में प्रशासन का साथ देने की बजाय रख रहे अजीबो-गरीब मांग
  • मजदूर व छात्र हर स्थिति में रहने को तैयार, पर अमीर इस घड़ी में दिखा रहे पंैतरे

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

जमशेदपुर. भुनवेश्वर एक्सप्रेस से टाटानगर पहुंचने वाले ‘अमीर’ महामारी में भी नखरा दिखा प्रशासन से एसी क्वारेंटाइन सेंटर की डिमांड कर रहे हैं। यह बात अलग है कि प्रशासन उनके नखरों को नजरअंदाज कर गैर वातानुकूलित क्वारेंटाइन सेंटर में ही भेज रहा है और ग्रीन जोन व आरेंज जोन से आने वालों को होम क्वारेंटाइन किया जा रहा है। राजधानी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू होने के बाद 70-80 यात्री प्रतिदिन टाटानगर रेलवे  स्टेशन पहुंच रहे हैं। यहां से इन्हें जांच के लिए लोयला स्कूल प्रेक्षागृह में भेजा जाता है। रेड जोन से आने वालों का सैंपल लेकर क्वारेंटाइन सेंटर में भेजा जाता है।
गोविंदपुर कंटेनमेंट निवासी मंगा रहे धनिया पत्ता -मिनरल वाटर 
गोविंदपुर जनता मार्केट रोड में बनाए कंटेनमेंट जोन के लोग वॉलेटियर्स को फोन कर धनिया पत्ता व मिनरल वाटर मांग रहे हैं। कंटेनमेंट जोन के तीसरे दिन सात परिवार ने वॉलेंटियर्स को फोन कर समान लाने को कहा। की जानकारी देते हुए देने का आग्रह किया। जिस परिवार के लोेग पॉजिटिव पाए गए हैं उनके मकान में दो अन्य परिवार किराए पर रहते हैं। इन लोगों ने गैस सिलेंडर व दवा व राशन की मांग की थी, जिसे दिया। आशुतोष सिंह ने कहा- कंटेनमेंट जोन में ऐसे परिवार को चिह्नित किया है जो होम डिलेवरी की सुविधा का अनुचित लाभ उठा रहे हैं। कई लोग बार-बार धनिया पत्ता और मिनरल वाटर जैसे सामान की डिमांड बार-बार कर रहे हैं।
रेड जोन से आने वालों को होम क्वारेंटाइन करना संभव नहीं है
राजधानी एक्सप्रेस से आने वाले जांच में काफी नखरा दिखाते हैं। रेड जोन से आने वाले व्यक्ति सैंपल लिए जाने के बाद क्वारेंटाइन सेंटर के बजाए होम क्वारेंटाइन में जाना चाहते हैं, जो संभव नहीं है। साथ ही एसी क्वारेंटाइन सेंटर की भी डिमांड करते हैं। उन्हें समझाकर क्वारेंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है। -नंदकिशोर लाल, एडीएम।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना