पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हंगामा:तेज धूप में जांच से किया मना तो डिप्टी कलेक्टर ने कार्रवाई की दी धमकी, 1 हजार की जांच में मिले सिर्फ 11 पॉजिटिव

जमशेदपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • साकची बाजार में पीपीई किट पहन गर्मी में टेक्नीशियन कर रहे थे कोरोना जांच
  • एक हजार आम लोगों की जांच में मिले सिर्फ 11 पॉजिटिव

साकची चौक पर शुक्रवार की दोपहर कोरोना जांच में प्रशिक्षु उप समाहर्ता (पीडीसी) व लैब टेक्नीशियन के बीच विवाद के बाद लैब टेक्नीशियनों ने हंगामा किया। कर्मचारियों ने जांच बंद कर दिया। मामले की जानकारी एसडीओ नीतीश कुमार सिंह को दी। एसडीओ पेट्रोल पंप के पास पहुंचे और जांच टीम में शामिल लैब टैक्नीशियन को समझाकर शांत कराया। दरअसल, साकची गोलचक्कर पर कोरोना जांच चल रही थी। धूप तेज थी। लैब टेक्नीशियन घंटों से पीपीई किट पहनकर जांच कर रहे थे। कुछ घंटों के बाद धूप बर्दाश्त से बाहर हो गई। लैब टेक्नीशियनों ने ड्यूटी पर तैनात पीडीसी से बाद में जांच करने की बात कही। इसपर वो भड़क गए।

उन्होंने कहा- काम करना होगा, अन्यथा कार्रवाई होगी, जिसपर लैब टेक्नीशियन आक्रोशित होकर हंगामा करने लगे। उनका कहना था कि पीपीई किट पहन कर सुबह से जांच कर रहे हैं, पर प्रशासन ने पानी तक की व्यवस्था नहीं की और पीडीसी कार्रवाई की धमकी दे रहे हैं। एक दर्जन से अधिक लैब टेक्नीशियन काम करते-करते पॉजिटिव हो गए, लेकिन आजतक प्रशासन ने हमें प्रोत्साहित तक नहीं किया। प्रशासन ने शनिवार को साकची बाजार के पांच इंट्री प्वाइंट पर कोविड-19 की जांच कराई। अभियान में खरीददारी करने आए हजार लोगों की जांच की, जिनमें महज 11 ही पॉजिटिव मिले।

साकची पेट्रोल पंप, शहीद चौक, चूड़ी बाजार-पूजा सामग्री दुकान व फल मार्केट की ओर से पेट्रोल पंप पर जांच टीम तैनात थी। एसडीओ नीतीश कुमार सिंह, जेएनएसी एसओ कृष्णा कुमार व सीओ अनुराग तिवारी समेत आठ डिप्टी कलेक्टर व पुलिस के जवान तैनात थे। इंट्री प्वाइंट सील कर जांच की गई। कुछ लोगों ने विरोध भी जताया पर अधिकारियों ने एक न सुनी। दुकानदारों व दुकान में काम करने वाले कर्मचारियों की भी जांच की। अभियान सुबह 10 बजे से शाम सात बजे तक चला। एडीएम नंदकिशोर लाल की टीम ने शाम में एग्रिको-भालूबासा आवारागर्दी वाले करने वाले 30 को हिरासत में लिया। इन्हें बस में एमएनपीएस स्कूल में बनाए कैंप जेल में लाया व जांच की, जिसमें सभी निगेटिव मिले।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज घर से संबंधित कार्यों को संपन्न करने में व्यस्तता बनी रहेगी। किसी विशेष व्यक्ति का सानिध्य प्राप्त हुआ। जिससे आपकी विचारधारा में महत्वपूर्ण परिवर्तन होगा। भाइयों के साथ चला आ रहा संपत्ति य...

और पढ़ें