पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अच्छी पहल:छात्रों काे उपलब्ध कराया जाएगा डिजिटल कंटेंट, वाट्सअप से बच्चों काे जाेड़ेंगे शिक्षक

जमशेदपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • झारखंड शैक्षिक अनुसंधान परिषद ने जारी किया है आदेश
  • बच्चों का नामांकन अगली कक्षा में कर एप का इस्तेमाल करने के लिए शिक्षक करेंगे प्रेरित

सरकारी स्कूलाें में कक्षा 1 से 8वीं में पढ़ने वाले विद्यार्थियाें काे झारखंड डिजी साथ 2021-22 के अंतर्गत कक्षावार डिजिटल शैक्षिक सामग्री उपलब्ध कराई जाएगी। छात्रों-छात्राओं का नामांकन अगली कक्षा में कर कक्षावार वाट्सएप ग्रुप बनाकर डिजिटल सामग्री देने के साथ एप का इस्तेमाल करने के लिए शिक्षक प्रेरित करेंगे। इसको लेकर झारखंड शैक्षिक अनुसंधान परिषद ने आदेश जारी किया है।

परिषद की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि डिजी के साथ पूर्व में उपलब्ध कराई सभी तरह की सामग्री झारखंड डिजी स्कूल एप पर है। कार्यक्रम के तहत पूर्व में साझा किए डिजिटल शैक्षिक सामग्री के लिए विद्यार्थी अपना रजिस्ट्रेशन झारखंड डिजी स्कूल एप में जल्द कराएं ताकि स्मार्टफोन पर इस एप से कक्षावार, विषयवार ई-कंटेंट लेकर पढ़ सकें।

कक्षावार डिजिटल पाठ्य सामग्री डिजी स्कूल एप पर

शैक्षणिक सत्र 2021-22 की कक्षावार डिजिटल शैक्षिक सामग्री झारखंड डिजी स्कूल एप पर उपलब्ध है। सभी विद्यार्थी/अभिभावक व शिक्षक दीक्षा एवं ई-विद्यावाहिनी पर उपलब्ध कक्षा एक से 12वीं के पाठ्यपुस्तकों की डिजिटल प्रतियों का इस्तेमाल कर सकते हैं, जो दीक्षा की वेबसाइट (https://diksha.gov.in/explore) व ई-विद्यावाहिनी (https://evidyavahini.jharkhand.gov.in/) पर उपलब्ध है। छात्र इन्हें डिजिटल डिवाइस (डेस्कटॉप, लैपटॉप, टैब, स्मार्टफोन) पर देख सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें