वैक्सीनेशन अपडेट:कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के चलते आज जिले के 125 सेंटर पर कराया जाएगा टीकाकरण

जमशेदपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन चार दिनों से शहर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ प्रशासन की चिंता बढ़ने लगी है। प्रशासन अधिक से अधिक लोगों को कोविड का टीकाकरण कराना चाह रहा है ताकि तीसरे लहर के संक्रमण को रोका जा सके। शुक्रवार को जिले के 125 सेंटरों पर वैक्सीनेशन की व्यवस्था की है। जिनमें शहरी क्षेत्र में 25 व ग्रामीण इलाके में 100 सेंटर बनाए गए हैं।

वैक्सीनेशन कोषांग के वरीय प्रभारी पदाधिकारी सह एसडीओ संदीप कुमार मीणा ने सामाजिक क्षेत्र में सक्रिय लोगों से वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के सहयोग का आग्रह किया। योग्य लोगों से कहा - शत प्रतिशत वैक्सीन कराया जाए। जिले में मोबाइल वैक्सीनेशन की भी सुविधा है। सभी टीका केन्द्र वॉक इन मोड में भी संचालित किए जा रहे हैं, जिससे लाभुकों को टीकाकरण में असुविधा न हो।

शहरी क्षेत्र में कीनन स्टेडियम सेशन साइट को छोड़ सभी सेंटर में ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग का भी विकल्प है। लाभुक सुविधानुसार टीकाकरण करा सकते हैं। एसडीओ ने जिलेवासियों से अपील कर कहा - त्योहार में भीड़ भाड़ वाले क्षेत्रों में न जाएं। हमेशा मास्क का प्रयोग करें साथ ही नियमित अंतराल पर हाथों को भी सैनेटाइज करते रहें। ताकि संक्रमण से सुरक्षित रहें।

खबरें और भी हैं...