पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अब और सख्ती:दूसरे राज्यों से आने वालों ने ट्रैवल हिस्ट्री छुपाई तो दर्ज किया जाएगा एफआईआर

जमशेदपुुर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाहर से आने वालों को जाना होगा क्वारेंटाइन सेंटर
  • पहले जांच... बाहर से आने वाले लोगों की चेकनाकाें पर ही रोककर पहले जांच की जाएगी
  • कार्रवाई... जांच के बाद क्वारेंटाइन सेंटर अथवा पेड क्वारेंटाइन सेंटर भेजा जाएगा

झारखंड के बाहर से जिले में प्रवेश करने वालों ने अगर अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छुपाई तो उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की  जाएगी। साथ ही जिले में प्रवेश करने वालों की शत-प्रतिशत जांच हाेगी। प्रवासियों को क्वारेंटाइन सेंटर अथवा पेड क्वारेंटाइन में हर हाल में रहना होगा। यह आदेश डीसी सह जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार के अध्यक्ष रविशंकर शुक्ला ने मंगलवार को जारी किया। 

शहर में कोरोना पाॅजिटिव की बढ़ती संख्या के बाद प्रशासन ने सतर्कता के तौर पर यह फैसला लिया है। ट्रैवल हिस्ट्री छुपाने वालों के खिलाफ ईडी एक्ट 1987, झारखंड वैश्विम महामारी अधिनियम 2020 व डीएम एक्ट 2005 के तहत प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश डीसी ने इंसिडेंड कमांडर व थाना प्रभारी को दिया है। चेकनाकाें पर ही रोककर जांच की जाएगी और वहां से क्वारेंटाइन सेंटर अथवा पेड क्वारेंटाइन सेंटर भेज दिया जाएगा। डीसी का आदेश 15 जुलाई से प्रभावी माना जाएगा।

इन नंबराें पर दें जानकारी 

अगर झारखंड के बाहर से आने वाले व्यक्ति अपनी ट्रैवल हिस्ट्री छुपाकर रह रहे हैं तो आसपास के लोगाें से प्रशासन ने इनकी जानकारी देने का आग्रह किया है। जानकारी देने वालों की पहचान गुप्त रखी जाएगी। 0657-2440111 व 8987510050 पर फोन कर बाहर वालों की जानकारी दी जा सकती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें