पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एनएच-33:पारडीह-डिमना चौक पर बनेगा फ्लाई ओवर, सर्विस रोड की मिलेगी सुविधा

जमशेदपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पारडीह में इसी जगह बनना है फ्लाई ओवर।
  • कालीमंदिर के पास बनेगा एलीफेंट अंडरपास
  • एनएचएआई के पीडी ने भेजा प्रस्ताव, जगह जगह बनेगा डायवर्सन

एनएच-33 टू लेन से फोर लेन में तब्दील करने के लिए पारडीह चौक पर 500 मीटर व डिमना चौक के पास 300 मीटर फ्लाई ओवर बनेगा। एनएचएआई के जमशेदपुर प्रोजेक्ट डायरेक्ट (पीडी) कार्यालय ने मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा है। पारडीह चौक से डिमना चौक की दूरी दो किमी है। पारडीह व डिमना चौक से अलावा अन्य स्थानों पर फोर लेन बनेगा। सड़क निर्माण में वाहनों का परिचालन बाधित न हो इसके लिए डायवर्सन बनाया जाएगा।

पीडी कार्यालय ने इसी डायवर्सन रोड को सर्विस रोड में स्थायी तौर पर तब्दील करने की योजना बनाई है। जमशेदपुर के पीडी कर्नल एएस कपूर ने कहा- एनएच 33 फोर लेन में बदला जाएगा व शानदार सड़क बनेगी। बता दें कि सड़क नहीं बनने से लोगों को काफी दिक्कतें हो रही है, सड़क जर्जर हो चुकी है।

पारडीह चौक से चेपापुल आने वाले वाहनों के लिए बनेगा अंडरपास

चांडिल की ओर से आने वाले वाहन पारडीह चौक पर बनने वाले फ्लाईओवर के नीचे से मानगो चेपापुल जाएंगे। पारडीह कालीमंदिर के समीप 112 मीटर एलीफेंट अंडरपास बनेगा। वन विभाग से एनओसी नहीं मिलने से पारडीह कालीमंदिर के समीप एलीफेंट अंडरपास का काम शुरू नहीं हुआ है। पारडीह काली मंदिर से समीप से नाला गुजरता है, प्रशासनिक तौर पर नाला सराईकेला-खरसावां में है।

नाला व पास का पहाड़ दलमा वाइल्ड लाइफ का हिस्सा है। इसलिए वन विभाग से एनओसी जारी होने में विलंब हो रही है। कर्नल कपूर ने पिछलेे दिनों डीएफओ अभिषेक कुमार के साथ बैठक कर एनओसी के संबंध में चर्चा की थी। वन विभाग ने एनओसी देने से जुड़ा प्रस्ताव वन विभाग के मुख्यालय भेजा है। नाला में एलीफेंट अंडर पास बनाया जाएगा।

एलीफेंट अंडरपास... चांडिल शहरबेड़ा से कालीमंदिर तक तीन फ्लाई ओवर

पीडी कर्नल कपूर ने कहा- चांडिल के शहरबेड़ा से पारडीह कालीमंदिर तक करीब आठ किमी में तीन स्थानों पर एलीफेंट अंडरपास बनेगा। शहर व आसनबनी के रामगढ़ गांव में अंडरपास बनाने का काम शुरू हो चुका है। वन विभाग से एनओसी जारी होने के बाद कालीमंदिर से समीप एलीफेंट अंडरपास बनाने का काम शुरू होगा। शहरबेड़ा में 90 मीटर लंबा व कांदरबेड़ा रामगढ़ में 75 मीटर लंबा एलीफेंट अंडरपास बनाया जा रहा है।

प्रोजेक्ट में आठ साल देरी... बिजली विभाग की उदासीनता बनी बाधक

एनएच-33 को फोर लेने में तब्दील करने का काम आठ साल विलंब से चल रहा है, पर झारखंड राज्य बिजली विभाग की उदासीनता भी बाधक है। फ्लाईओवर व हाईटेंशन के बीच कम से कम सात मीटर की दूरी जरूरी है, अन्यथा हादसा हो सकता है। पारडीह काली मंदिर के अलावा कई स्थानों से हाईटेंशन को शिफ्ट करना है। एनएचएआई ने बिजली विभाग से पत्राचार किया, पर अभी तक नतीजा सिफर रहा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें