मुफ्त टीका:कर्मचारियों के लगातार संपर्क में रहने वाले परिजनों को मुफ्त टीका, ईएसएस-वीआरएस लेने वालों को कार्यदिवस के आधार पर बोनस

जमशेदपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • उस फॉर्म को लेकर उस व्यक्ति को टीकाकरण केंद्र लोयोला स्कूल जाना होगा

टाटा स्टील अपने कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उनके लगातार संपर्क में रहने वाले परिवार के सदस्यों या परिचितों को नि:शुल्क कोविड-19 टीकाकरण करेगा। इसके लिए उस कर्मचारी को एक फॉर्म भरकर देना होगा, जिसमें परिचित या परिवार के सदस्यों के नाम और उनका आधार नंबर देना होगा। साथ ही कर्मचारी का पर्सनल नंबर समेत पूरी जानकारी होगी।

उस फॉर्म को लेकर उस व्यक्ति को टीकाकरण केंद्र लोयोला स्कूल जाना होगा। उस फॉर्म के दिखाने पर उस व्यक्ति को पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर कोविशील्ड की वैक्सीन निःशुल्क दी जाएगी। उस व्यक्ति को इससे पहले सरकार की कोविन डॉट इन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा। टीका दोपहर 2 बजे से शाम 6 बजे तक मिलेगा। जारी सर्कुलर के मुताबिक यह व्यवस्था 21 अगस्त से लागू होगी।

ईएसएस-वीआरएस लेने वालों को कार्यदिवस के आधार पर बोनस

टाटा स्टील कर्मियों के खाते में बोनस राशि भेजने से पूर्व प्रबंधन की ओर से शुक्रवार को एक सर्कुलर जारी किया गया है। कंपनी के चीफ रेवेन्यू एकाउंट व इंप्लाइज बेनीफिट पार्था बासु के हस्ताक्षर से जारी सर्कुलर में कहा गया है- 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2021 के बीच आईएल 6 में प्रमोशन पाने वाले कर्मियों को बोनस राशि के बजाय सुपरन्यूएशन फंड मिलेगा। बोनस राशि कैलकुलेशन में 50 पैसे से नीचे की राशि को विलुप्त कर दिया जाएगा। 50 पैसे से ज्यादा राशि है तो उन्हें एक रुपए दिया जाएगा। ईएसएस-वीआरएस का लाभ लेने वाले कर्मचारियों को भी उनके कार्यदिवस के आधार पर बोनस दिया जाएगा। 1 अप्रैल 2020 से 31 मार्च 2021 के बीच काम कर चुके वैसे कर्मचारी जो अब इस दुनिया में नहीं हैं, उनके नॉमिनी या आश्रित को बोनस की राशि दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...