पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

व्यवस्था:टिनप्लेट अस्पताल में आज से सिर्फ कोरोना पाॅजिटिव का होगा इलाज, टीएमएच से रेफर मरीज होंगे एडमिट

जमशेदपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • अस्पताल में ओपीडी सेवा चालू रहेगी, आम लोगों का अभी यहां नहीं होगा इलाज
  • कंपनी के जीईटी हाॅस्टल को बनाया गया क्वारेंटाइन सेंटर, 60 बेड की सुविधा

टिनप्लेट अस्पताल में सोमवार से कोरोना पाॅजिटिव का इलाज शुरू होगा। टीएमएच से रेफर होने वाले मरीजों का इलाज यहां किया जाएगा। टीएमएच कोविड अस्पताल का बेड फुल होने के बाद यहां अस्पताल बनाने का निर्णय लिया गया है। यहां 50 मरीजों के इलाज की क्षमता है। टिनप्लेट हॉस्पिटल को कोविड अस्पताल बनाने के साथ ही जिला प्रशासन ने कंपनी के जीईटी हाॅस्टल को क्वारेंटाइन सेंटर बनाया है, जिसमें सोमवार से कोरोना के संदिग्ध मरीजों को रखा जाएगा। इस क्वारेंटाइन सेंटर में 60 लोगों को रखने की क्षमता है। इधर, आज से टिनप्लेट अस्पताल में सिर्फ ओपीडी की सुविधा मिलेगी। आम मरीज भर्ती नहीं हाे सकेंगे। कोरोना काल तक टिनप्लेट अस्पताल में अब आम मरीजों को भर्ती नहीं किया जाएगा। कंपनी के कर्मचारी, उनके परिजन या फिर आम लोगों को टीएमएच रेफर किया जाएगा। कंपनी के कर्मी, उनके परिजन व आमलोगों को ओपीडी की सुविधा रहेगी। कंपनी के डाॅक्टर यहां मौजूद रहेंगे। वहीं, रेल कर्मचारियों के इलाज में सुविधा के लिए रेलवे का स्थानीय चिकित्सा विभाग एंटी बाॅडी टेस्ट किट खरीदने की योजना बना रहा है। दरअसल रेल कर्मचारियों को जिले में उपलब्ध सुविधाओं के तहत जांच में काफी देरी हो रही है। मरीजों की जांच रिपोर्ट देर से मिल रही है। एेसे में रेलवे का स्थानीय चिकित्सा प्रशासन एंटी बाॅडी टेस्ट किट खरीदने की योजना बना रहा है। इससे मरीजों की त्वरित रिपोर्ट मिल सकेगी। मालूम हाे कि कुछ दिन पूर्व एक गैंगमैन का इलाज शुरू हुआ। उनकी कोरोना जांच के लिए सैंपल गया, लेकिन मरीज के मौत के बाद रिपोर्ट आई, जो पाॅजिटिव थी। दक्षिण-पूर्व रेलवे मेंस कांग्रेस के संयोजक शशि मिश्रा ने भी कहा कि स्थानीय तौर पर एंटी बाॅडी टेस्ट किट खरीदी जानी चाहिए, ताकि रेल कर्मियों की त्वरित जांच हो सके।

टाटानगर रेलवे अस्पताल में आज से खुलेगी ओपीडी

टाटानगर रेलवे अस्पताल में गुरुवार को कोरोना से ट्रैकमैन की मौत के बाद रेल प्रशासन द्वारा सील कर दिया गया था। वहीं, अस्पताल को सोमवार को खोला जाएगा। मालूम हाे कि गुरुवार से ही अस्पताल में ओपीडी सेवा बंद थी। शनिवार और रविवार को पूरे अस्पताल का सैनेटाइज किया गया।

धातकीडीह कंटेनमेंट जोन में 28 लोगों का कोविड 19 एंटीजन रैपिड टेस्ट

इंसीडेंट कमांडर ने रविवार को भीड़भाड़ वाले स्थान व हाट-बाजार का निरीक्षण किया। साथ ही कंटेनमेंट जोन व होम क्वारेंटाइन में रह रहे लोगों की भी जांच की। इंसीडेंट कमांडर सविता टोपनो ने क्रिस्टल होटल, बिष्टुपुर के संचालक को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने पर नोटिस दिया। वहीं, बिष्टुपुर के धातकीडीह के तीन कंटेनमेंट जोन में 28 लोगों का रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया गया। इंसीडेंट कमांडर ने पोषक क्षेत्र में जांच अभियान चलाया व होम क्वारेंटाइन में रह रहे लोगों की जांच की। लोगों को अवगत कराया कि वैसे दुकानदार जो सैनिटाइजर व मास्क का उपयोग नहीं करते हैं तथा सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का उल्लंघन कर रहे हैं उनके विरुद्ध डीएम एक्ट में कार्रवाई की जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें