पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खुलासा:हजारीबाग मेडिकल काॅलेज की छात्रा की हत्या, हाथ-पैर बांध पतरातू डैम में फेंका शव; साेमवार सुबह 10 बजे परीक्षा देने निकली थी

हजारीबाग11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पतरातू डैम से युवती का शव निकालते ग्रामीण - Dainik Bhaskar
पतरातू डैम से युवती का शव निकालते ग्रामीण
  • पुलिस ने ऑटाे ड्राइवर व ऑटाे में सवार युवक काे हिरासत में लिया
  • घटनास्थल से छात्रा का बैग मिला है, जिसमें दवा, कैंची, ग्लब्स और रस्सी आदि मिली, माेबाइल गायब

हजारीबाग शेख भिखारी मेडिकल काॅलेज की प्रथम वर्ष की छात्रा पूजा भारती (25) की हत्या कर दी गई। मंगलवार काे पतरातू डैम से उसका शव मिला। उसके हाथ-पैर रस्सी से बंधे हुए थे और गर्दन पर कपड़ा लिपटा हुआ था। पुलिस के मुताबिक हत्या कर उसका शव डैम में फेंका गया है। पुलिस ने शव काे पाेस्टमार्टम के लिए रामगढ़ सदर अस्पताल भेज दिया है। घटनास्थल से छात्रा का बैग मिला है, जिसमें दवा, कैंची, ग्लब्स और रस्सी आदि मिली है, जबकि माेबाइल गायब है। पुलिस ने उस ऑटाे ड्राइवर और ऑटाे में सवार युवक काे हिरासत में लिया है, जिससे वह हाॅस्टल के गेट से गई थी। उसका कहना है कि उसने पूजा काे रांची जाने वाली बस में बैठा दिया था। उसकी मां पारा शिक्षक अर्चना देवी ने बताया कि साेमवार सुबह 8:30 बजे पूजा ने वीडियाे काॅल पर बात की थी। कहा था कि आज परीक्षा है, इसके बाद बात करेगी। दाेपहर करीब तीन बजे फाेन लगाया ताे माेबाइल बंद मिला। परिजनाें का आराेप है कि हत्या में मेडिकल काॅलेज के ही किसी साथी का हाथ है। शव मिलने की सूचना पर हजारीबाग रेंज के डीआईजी अमाेल वेणुकांत हाेमकर और रामगढ़ एसपी प्रभात कुमार पतरातू पहुंचे। आसपास के दुकानाें से जानकारी ली। डीआईजी ने बताया कि जांच के लिए एसआईटी बनाई गई है। जल्दी ही मामले का खुलासा हाे जाएगा।

पूजा भारती
पूजा भारती

भाई ने पहचाना बहन का शव

पूजा के लापता होने की बात आई तो पिता ने बड़े बेटे अनुराग अतुल्य को चेन्नई से रांची बुलाया। हजारीबाग जाते समय रास्ते में पता चला कि पतरातू डैम के पास शव मिला है। अनुराग पतरातू चला गया। वहां उसने पूजा के शव की पहचान की और जानकारी माता-पिता को दी।

प्रिंसिपल ने कहा- 5 दिन परीक्षा में शामिल हुई, प्रैक्टिकल में नहीं पहुंची

मेडिकल काॅलेज के प्रिंसिपल डाॅ. एसके सिंह ने बताया कि कमरा नंबर 105 में रहती थी। उसकी फर्स्ट सेमेस्टर की परीक्षा चल रही थी। 5 दिन परीक्षा में शामिल हुई, लेकिन साेमवार काे प्रैक्टिकल में नहीं पहुंची। हाॅस्टल के एंट्री रजिस्टर में सुबह 10 बजे उसके बाहर निकलने का समय अंकित है।

कोटा में रहकर की थी मेडिकल की तैयारी, 2019 में लिया था नामांकन

पिता रिटायर्ड शिक्षक अवधबिहारी पूर्वे ने कहा कि पूजा होनहार बेटी थी। उसने संत थॉमस स्कूल गोड्‌डा से 12वीं तक पढ़ाई की थी और सेकेंड टॉपर थी। कोटा में रहकर मेडिकल की तैयारी की थी। 2019 में हजारीबाग मेडिकल कॉलेज में नामांकन हुआ था। दिसंबर में पूजा हजारीबाग गई थी।

पुलिस ने कहा-सुराग मिले हैं, जल्दी ही मामले का खुलासा हाेगा

घटना के बाद एसपी कार्तिक एस फाॅरेंसिक एक्सपर्ट, साइबर एक्सपर्ट और साइबर सेल प्रभारी के साथ हाॅस्टल पहुंचे। करीब आठ घंटे तक कमरे की जांच की। बालकनी से नायलाॅन की रस्सी जब्त की, क्याेंकि उसके हाथ-पैर भी नायलाॅन की रस्सी से ही बंधे थे। पुलिस ने काॅपी-किताब समेत चप्पे-चप्पे काे खंगाला। एसपी ने बताया कि जांच में कई सुराग मिले हैं। बहुत जल्दी ही इस मामले का खुलासा हाे जाएगा।

ओरमांझी युवती मर्डर केस- नौ दिन बाद मिला सिर, पति ने ही गला दबाकर मार डाला

सुफिया परवीन
सुफिया परवीन

ओरमांझी के जिराबार पलाश पतरा जंगल से महिला की सिरकटी लाश मिलने के नाै दिन बाद पुलिस ने सिर काे ढूंढ़ निकाला। मुख्य आराेपी शेख बेलाल की पहली पत्नी साबाे खातून की निशानदेही पर पुलिस ने चंदवे में एक खेत में गाड़ कर रखे सिर काे बरामद किया। मृतका के भाई समशेर ने उसकी पहचान सुफिया परवीन के रूप में की। पुलिस की पूछताछ में साबाे ने बताया कि सुफिया ने पति बेलाल पर दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था। इसके बाद अवैध हथियार के साथ उसे गिरफ्तार करवा दिया।

इसीलिए बेलाल ने दाे जनवरी की रात गला दबाकर सुफिया की हत्या कर दी। इस मामले में उसका हाथ नहीं है। हालांकि पुलिस का मानना है कि बेलाल ने पहली पत्नी साबाे के साथ मिलकर सुफिया की हत्या की। देर रात दाेनाें बाइक से शव काे ले जाकर जंगल में फेंक दिया। गला काटकर सिर काे एक किमी दूर खेत में गाड़ दिया। कटा सिर जल्दी गल जाए, इसके लिए बेलाल ने गड्ढे में सिर के साथ नमक डाल दिया था। उसके बेटे ने पुलिस काे बताया कि बेलाल उसे राेज तीन बार यह कहते हुए खेत भेजता था कि वहां भीड़ ताे नहीं लगी है। बेटे ने बताया कि उसे कुछ समझ में नहीं आता था। खेत से लाैटकर आता था और पिता काे वहां के बारे में जानकारी दे देता था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कोई लाभदायक यात्रा संपन्न हो सकती है। अत्यधिक व्यस्तता के कारण घर पर तो समय व्यतीत नहीं कर पाएंगे, परंतु अपने बहुत से महत्वपूर्ण काम निपटाने में सफल होंगे। कोई भूमि संबंधी लाभ भी होने के य...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser