पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर का असर:लगातार दूसरे दिन शाम में तेज वर्षा, 16 सितंबर तक अच्छी बारिश की संभावना

जमशेदपुर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमशेदपुर में चार घंटे में 26 मिमी वर्षा, धान की खेती के लिए होगा फायदेमंद

बंगाल की खाड़ी में बने लो-प्रेशर की वजह से शहर में लगातार दूसरे दिन शाम काे झमाझम बारिश हुई। हालांकि दिन में माैसम साफ रहा। दाेपहर तक उमस भरी गर्मी ने लाेगाें काे परेशान किया। लेकिन दाेपहर बाद माैसम बदला और घने बादल छा गए। शाम करीब 4.45 बजे से बारिश शुरू हुई, जाे करीब घंटेभर जारी रही। इसके बाद रुक-रूक कर बारिश होती रही। रात 8.30 बजे तक जमशेदपुर में 26 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई।

हालांकि दोपहर तक तेज धूप की वजह से अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी देखने काे मिली और यह सामान्य से 1 डिग्री ऊपर 33.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रहा। माैसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया- 16 सितंबर तक पूरे झारखंड में बारिश की संभावना है। कोल्हान में अच्छी बारिश के आसार हैं। इससे मानसून के आंकड़े में सुधार के साथ ही धान की खेती के लिए फायदेमंद साबित होगा।

चांडिल डैम के दो फाटक खोले गए: रविवार देर शाम चांडिल डैम का जलस्तर 181.20 मीटर पहुंच गया। इसके बाद जल संसाधन विभाग की ओर से चांडिल डैम के दो रेडियल गेट को एक-एक मीटर तक खोल दिया गया। कनीय अभियंता प्रदीप कुमार ने बताया- चांडिल डैम के फाटक खुलने से सुवर्णरेखा नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी हुई है। लगातार बारिश से खरकई का जलस्तर भी बढ़ा है। दोनों नदियां खतरे के निशान के करीब हैं।

खबरें और भी हैं...