पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

टीएमएच ने जारी किया रिपोर्ट कार्ड:टीएमएच में 888 में 632 बेड भरे, सीसीयू फुल, प्लाज्मा से दो मरीजों का इलाज शुरू

जमशेदपुर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बढ़ते मरीजों को देख सोनेट होटल को बनाया अस्पताल
  • जीएम ने बताया; 1203 पॉजिटिव में 1069 पूर्वी सिंहभूम के, कुल 42 मौत, 587 ठीक हुए, सरायकेला सर्विलांस अधिकारी बोले- जिले के मरीजों को नहीं ले रहा टीएमएच
  • एंटी वायरल दवा रेमडेसिवीर व फेविपिराविर का इस्तेमाल
Advertisement
Advertisement

बढ़ते गंभीर मरीजों की संख्या को देख आईसीएमआर से अनुमति मिलने के बाद टीएमएच में दो एंटी वायरल दवा रेमडेसिवीर व फेविपिराविर का इस्तेमाल शुरू हो गया है। दवा का इस्तेमाल आपात स्थिति में किया जाएगा। यह जानकारी टीएमएच के जीएम डाॅ. राजन चौधरी ने शनिवार शाम आयोजित टेली कान्फ्रेंसिंग में दी। जीएम डॉ. राजन ने कहा- एंटी वायरल दवा का इस्तेमाल शुरू हो गया है। दो मरीजों द्वारा दिए प्लाज्मा से दो मरीजों का इलाज शुरू हो गया है। टीएमएच में अबतक 14974 कोरोना टेस्ट हुए, हर दिन 250 टेस्ट आरटी पीसीआर मशीन से हो रहा है जबकि ट्रूनेट मशीन भी लगाया है।

यहां अबतक 1203 पॉजिटिव मरीज आए हैं, जिसमें 1069 मरीज पूर्वी सिंहभूम के हैं। वहीं 587 मरीज अब तक डिस्चार्ज हो चुके है और 448 मरीजों का इलाज अभी चल रहा है। टीएमएच में अबतक 42 मौत कोरोना से हुई है जिसमें पूर्वी सिंहभूम के 34 मरीज शामिल हैं। कोरोना मरीजों का टीएमएच में प्लाज्मा थैरेपी से इलाज शुरू हो गया है। वहीं दूसरी ओर सरायकेला जिले के सर्विलांस अधिकारी ने कहा कि हमारे जिले के मरीजों को टीएमएच नहीं लेता है।

40 स्टाफ भी हुए संक्रमित...54 मरीज की स्थिति गंभीर, सीसीयू में भर्ती

बकौल जीएम टीएमएच में अभी 888 बेड है, जिसमें से 632 बेड फुल हैं। अस्पताल के 54 बेड का सीसीयू फुल है। बढ़ती संख्या देख होटल सोनेट को भी अस्पताल बनाया है। जबकि जीटी हॉस्टल 3-4 को नया अस्पताल बनाया जा चुका है। टिनप्लेट अस्पताल व साकची आई अस्पताल में करीब 100 बेड बनाए जा रहे हैं।

अभी 251 बेड है, जिसमें कोरोना के संदिग्धों को रखा है जबकि कुछ बेड को वार्ड में भी वेंटिलेटर के साथ तैयार किया है, उसमें आईसीयू की व्यवस्था नहीं है। मरीजों की संख्या अभी और बढ़ेगी, इसको ध्यान में रख तैयारी चल रही है। अबतक अस्पताल के 40 स्टाफ पॉजिटिव हो चुके हैं। कई ठीक होकर वापस काम पर भी आ गए हैं पर इससे मैनपावर की कमी हो रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - अपने जनसंपर्क को और अधिक मजबूत करें। इनके द्वारा आपको चमत्कारिक रूप से भावी लक्ष्य की प्राप्ति होगी। और आपके आत्म सम्मान व आत्मविश्वास में भी वृद्धि होगी। नेगेटिव- ध्यान रखें कि किसी की बात...

और पढ़ें

Advertisement