बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन:वैक्सीनेशन में फिर रिकॉर्ड एक दिन में 22730 को टीके

जमशेेदपुर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मानगो में टीकाकरण के लिए लगी कतार। - Dainik Bhaskar
मानगो में टीकाकरण के लिए लगी कतार।
  • दो बार का आंकड़ा पीछे छूटा, आज जिले में 85 सेंटर पर होगा टीकाकरण
  • कोरोना संक्रमण रोकने के लिए प्रशासन लगातार अभियान चला रहा है, लेकिन हमारी लापरवाही से बढ़ सकता है खतरा

वैक्सीनेशन में पूर्वी सिंहभूम जिले में 24 घंटे में ही नया रिकॉर्ड बना। मंगलवार को जिले में 22730 लोगों को टीके लगाए गए। इससे पूर्व 25 जून 2021 को 22337, जबकि 23 अगस्त 2021 को 22491 व्यक्तियों का वैक्सीनेशन हुआ था। इतने बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन होने पर डीसी सूरज कुमार ने टीकाकरण से जुड़े पदाधिकारियों व कर्मचारियों को शुभकामनाएं देते हुए इसी कर्मठता से कार्य करने की बात कही।

इधर, जिले में बुधवार को भी वृहद स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। शहरी क्षेत्र में दो सेंटर पर को-वैक्सीन और 22 सेंटर पर कोविशिल्ड के टीके दिए जाएंगे।

ग्रामीण क्षेत्र में 61 सेंटर सिर्फ कोविशिल्ड के टीके दिए जाएंगे। वरीय प्रभारी वैक्सीनेशन कोषांग- सह- एसडीएम संदीप कुमार मीणा ने बताया कि 18-44 व 45+ दोनों आयु वर्ग के लाभुकों को शहरी क्षेत्र में कोविशिल्ड व कोवैक्सीन दोनों वैक्सीन के डोज सिर्फ ऑनलाइन स्लॉट बुकिंग माध्यम से दिए जाएंगे।

540 विदेशी नागरिकों को भी अब लगेगी वैक्सीन

जमशेदपुर में निवास कर रहे 540 विदेशी नागरिकों को भी अब कोरोना रोधी टीका मिलेगा। इसके लिए जिला सर्विलांस विभाग की ओर से आवश्यक तैयारी कर ली गई है। पिछले दिनों केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने विदेशी नागरिकों के टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर पंजीकरण करने की अनुमति देने का फैसला किया है।

540 विदेशी नागरिकों को भी अब लगेगी वैक्सीन

पूर्वी सिंहभूम में मंगलवार को 6155 सैंपल की जांच में तीन काेराेना पाॅजिटिव मिले। नए मरीजाें में मानगो, टेल्को व बहरागोड़ा का एक-एक व्यक्ति शामिल है। इन्हें कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में अब तक कुल 51830 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इधर, काेविड अस्पताल में इलाजरत दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे।

अब तक कुल 50752 लोग स्वस्थ हो चुके हैं। जिले का रिकवरी रेट 97.93 प्रतिशत हो गया है। जिले के विभिन्न प्रखंडों से मंगलवार को 6357 लोगों का सैंपल लेकर जांच के लिए एमजीएम लैब भेजा गया। रिपोर्ट शुक्रवार तक आने की उम्मीद है। जिले में अब तक 1413897 लोगों के सैंपल की जांच हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...