पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नामांकन:जैक: वीमेंस काॅलेज में 896 सहित इंटरमीडिएट की सीटें बढ़ीं, आवेदन शुरू

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जैक ने काॅलेजाें में पिछले वर्ष जितनी सीटाें पर नामांकन हुआ था उतनी पर इस बार भी नामांकन लेने की अनुमति प्रदान की है

इंटरमीडिएट में नामांकन का इंतजार कर रहे हजाराें विद्यार्थियाें काे जैक से बड़ी राहत मिली है। जैक ने काॅलेजाें में पिछले वर्ष जितनी सीटाें पर नामांकन हुआ था उतनी पर इस बार भी नामांकन लेने की अनुमति प्रदान की है। ऐसे में सभी काॅलेजाें में सीटे बढ़ गईं, क्याेंकि इस वर्ष आधारभूत संरचना का हवाला देते हुए जैक ने काॅलेजाें में वर्ग वार 512 सीटें निर्धारित की थीं। इससे पहले कई काॅलेजाें में इससे कहीं ज्यादा सीटाें पर नामांकन हाेता रहा है। इधर, सीटाें की कटाैती से बड़ी संख्या में छात्र नामांकन से वंचित हाे गए थे।

वे लगातार जैक से सीट बढ़ाेतरी की मांग कर रहे थे। वहीं, जैक से अनुमति मिलने के बाद काॅलेजाें ने बढ़ी हुई सीटाें पर नामांकन की प्रक्रिया शुरू करते हुए तिथि घाेषित कर दी है। जमशेदपुर वीमेंस काॅलेज में 896 सीटें बढ़ी हैं। पहले काॅलेज के तीनाें संकाय में 512-512 सीटें थीं, जैक के नए आदेश के बाद काॅलेज में आर्ट्स व काॅमर्स में 896-896 व साइंस में 640 सीटें हाे गई हैं। लड़कियाें का यह पसंदीदा काॅलेज है। सीट कटाैती से आवेदन करने वाली सैकड़ाें छात्राएं नामांकन से वंचित हाे गई थीं, अब उन्हें एडमिशन मिलेगा। प्रिंसिपल डाॅ. शुक्ला माेहंती ने कहा - ऑनलाइन नामांकन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक छात्राएं काॅलेज की वेबसाइट पर ऑनलाइन नामांकन ले सकती हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें