कोरोना इफेक्ट / 3 और 4 से शुरू होने वाली यूजी व पीजी प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा अगले आदेश तक स्थगित

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • बीएड और स्नातक थर्ड सेमेस्टर की प्रायोगिक परीक्षा अब 17 अप्रैल से होगी

दैनिक भास्कर

Mar 26, 2020, 01:22 PM IST

जमशेदपुर. पांच दिनों में ही कोल्हान विश्वविद्यालय को दूसरी बार स्नातक, स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के साथ ही बीएड थर्ड सेमेस्टर व सेकेंड प्रोफेशनल एमबीबीएस परीक्षा को स्थगित करना पड़ा है। देश में 21 दिन के लॉकडाउन के घोषणा के बाद विवि ने परीक्षाओं को अगले आदेश तक रद्द करने का फैसला लिया है।

इससे संबंधित अधिसूचना विवि के परीक्षा नियंत्रक कार्यालय की ओर से जारी कर दिया गया है। मालूम हो कि स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के शेष परीक्षा 3 अप्रैल से शुरू होकर 17 अप्रैल तक दो पालियों में आयोजित होनी थी। वहीं, स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा 4 अप्रैल से शुरू होकर 17 अप्रैल तक संचालित होनी थी। इन दोनों परीक्षाओं की तिथि यूनिवर्सिटी अब बाद में घोषित करेगा। जबकि 3 अप्रैल को होने वाली बीएड थर्ड सेमेस्टर की शेष परीक्षा अब 17 अप्रैल को होगी। 

वहीं, सेकेंड प्रोफेशनल एमबीबीएस की परीक्षा के कार्यक्रम में कोई बदलाव नहीं किया गया है। यह परीक्षा 17 अप्रैल से शुरू होकर 1 मई तक आयोजित होगी। मालूम हो कि इससे पहले 20 मार्च को भी केयू ने इन परीक्षाओं को स्थगित करते हुए नया कार्यक्रम जारी किया था। लेकिन जिस प्रकार लॉकडाउन के समय में बढ़ोत्तरी की गयी है। उसकी वजह से परीक्षाओं को दूसरे बार विवि को स्थगित करना पड़ा है।


प्रैक्टिकल परीक्षाएं भी स्थगित, तिथि बढ़ाई गई
कोल्हान विश्वविद्यालय ने कोरोना के बढ़ते असर को देखते हुए 30 मार्च से शुरू होने वाले स्नातक सेकेंड सेमेस्टर के प्रेक्टिकल परीक्षाओं की तिथि भी बढ़ा दी गयी है। ये परीक्षाएं अब 17 अप्रैल से अपने निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संचालित होंगी।

परीक्षा फार्म भरने की तिथि में भी किया गया बदलाव
केयू के बीटेक प्रथम, द्वितीय सेमेस्टर व तृतीय बैकलॉग सेमेस्टर के परीक्षा फॉर्म अब 20 अप्रैल को भरे जाएंगे। मेडिकल पीजी डिग्री 2017-20 व पीजी डिप्लोमा 2018-20 का परीक्षा फॉर्म भी 20 अप्रैल को 500 रुपए के विलंब शुल्क के साथ भरा जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना