अंतिम चरण की परीक्षा गुरुवार से शुरू:जेईई मेन के चौथे व अंतिम चरण की परीक्षा आज से मानगो के दो, बीएच एरिया में एक सेंटर पर तैयारी

जमशेदपुरएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • एनटीए ने जारी की तिथि, जमशेदपुर सहित राज्य के 7 शहरों में बनाया केंद्र

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) द्वारा जेईई मेन के चौथे व अंतिम चरण की परीक्षा गुरुवार से शुरू होगी। यह परीक्षा जमशेदपुर सहित राज्य के सात शहरों में होगी। शहर में इस परीक्षा के लिए 3 सेंटर क्रमश: इयॉन डिजिटल जोन केंद्र (मानगो), डीबीएमएस कॅरियर एकेडमी एच एरिया तथा अलकबीर पॉलिटेक्निक कॉलेज (आजादनगर) बनाए गए हैं। जेईई मेन चाैथे चरण की परीक्षा 26-27 अगस्त और 31 अगस्त से 2 सितंबर तक देशभर के कुल 334 शहरों में आयोजित होगी।

अंडरटेकिंग में देनी होगी सारी जानकारी
परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड पर सेल्फ डिक्लेरेशन अंडरटेकिंग में अपने स्वास्थ्य संबंधित पूरी जानकारी देनी होगी। हाल में की गई यात्राओं की ट्रैवल हिस्ट्री देनी हाेगी। परीक्षा के दाैरान साेशल डिस्टेंसिंग का पूरी तरह से पालन किया जाएगा।

इस सेशन में सबसे ज्यादा उम्मीदवार
एनटीए की रिपोर्ट के अनुसार इस लास्ट सेशन में सबसे ज्यादा उम्मीदवार शामिल होंगे। चाैथे चरण की परीक्षा के लिए 7.32 लाख स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन कराया है। जुलाई में हुई तीसरे चरण की परीक्षा में करीब 7.09 लाख स्टूडेंट ने रजिस्ट्रेशन किया था।

खबरें और भी हैं...