पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एमजीएम अस्पताल नहीं होगा बंद:जुस्को ने खामियों को ढूंढा प्रधान सचिव के आदेश पर होंगे जरूरी बदलाव

जमशेदपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जुस्को की टीम ने डीसी सूरज कुमार को गिनाईं अस्पताल की खामियां, सुधार के उपाय बताए
  • अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के समक्ष होगा प्रजेंटेशन

जिला प्रशासन ने साकची स्थित एमजीएम अस्पताल को बंद करने के प्रस्ताव को अब हमेशा के लिए ठंडे बस्ते में डालने का फैसला किया है। अस्पताल को बंद करने के बजाए अब व्यापक स्तर पर बदलाव कर उसकी क्षमता बढ़ाते हुए संचालन किया जाएगा। इसके अलावा एमजीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में 500 बेड की क्षमता वाले अस्पताल का निर्माण कराया जा रहा है। जिस समय नए अस्पताल भवन का निर्माण कार्य शुरू किया गया था, उस समय तय हुआ था कि साकची स्थित एमजीएम अस्पताल को बंद कर नए भवन में शिफ्ट कर दिया जाएगा।

एमजीएम की व्यवस्था में बदलाव के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू की गई है। अस्पताल के कायाकल्प के लिए वहां व्याप्त खामियों की पहचान करने व बदलाव की योजना बनाने की जिम्मेदारी जुस्को को सौंपी गई थी। जुस्को की टीम ने खामियों का आकलन करने के बाद मंगलवार को प्रजेंटेशन के मार्फत इसकी जानकारी डीसी सूरज कुमार के समक्ष प्रस्तुत की। डीसी ने प्रजेंटेशन में कुछ खामियों पर सुधार करने को कहा। सुधार के बाद अप्रैल के दूसरे सप्ताह तक इसे स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव कमल किशोर सोन के सामने प्रस्तुत किया जाएगा। सचिव की सहमति के बाद डीपीआर बनेगा।

जुस्को को सौंपी जाएगी रखरखाव की जिम्मेदारी

सरकार की योजना है जुस्को को एमजीएम अस्पताल के भवन के रखरखाव की जिम्मेदारी पूरी तरह सौंप दी जाए। इसमें बिजली-पानी, सीवरेज-ड्रेनेज, मैन पॉवर सप्लाई, मेटनेंस भी शामिल है। साथ ही पुराने भवन के कुछ हिस्सों को तोड़ा जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें