पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

थोड़ी राहत:12 दिन बाद आज खुलेगा कदमा बाजार, निगेटिव रिपोर्ट होने पर ही लोगों को दुकान खोलने की अनुमति

जमशेदपुर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • ऐसा सन्नाटा फिर न हो, इसलिए लापरवाही न करें

कदमा बाजार की दुकानें 12 दिन बाद बुधवार से खुल सकेंगी। दुकान खोले जाने से पूर्व दुकानदार और उनके यहां काम करने वाले कर्मियों का रैपिड एंटीजन टेस्ट (आरएटी) कराया जाएगा। जांच में कोरोना निगेटिव पाए जाने के बाद ही दुकानदारों को दुकान खोलने की अनुमति दी जाएगी।

इंसीडेंट कमांडर चंद्रदेव प्रसाद ने बताया- प्रशासन की ओर से कदमा बाजार में बुधवार को सुबह 9 बजे से जांच शिविर लगाया जाएगा। जांच के बाद 10 बजे से दुकानों को खोलने की अनुमति प्रशासन द्वारा दी जाएगी। गुरुवार को भी दुकानों में अभियान चलाकर देखा जाएगा कि लोगों ने कोरोना जांच कराया है या नहीं। बिना कोविड टेस्ट के कोई दुकान नहीं खुलेगा।

23 अप्रैल से कदमा बाजार में बना था कंटेनमेंट जोन

22 अप्रैल 2021 को कदमा बाजार के पास फॉर्म एरिया के 30 क्वार्टरों में एक साथ 36 कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने कदमा बाजार सहित इस इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया था। 23 अप्रैल को बैरिकेडिंग कर दी गई थी। इसके बाद यहां की सब्जी दुकानों को कदमा गणेश पूजा मैदान और कदमा-सोनारी लिंक रोड में शिफ्ट किया गया था। मछली-मुर्गा की दुकानें उलियान में निर्मल महतो स्मारक के पास लग रही थीं। बुधवार से फुटपाथी दुकानदारों को भी कोरोना जांच के बाद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए दुकान लगाने की अनुमति दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें