पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विवाद:कदमा रामनगर जमीन विवाद, टाटा के 3 अफसरों पर एट्रोसिटी एक्ट का केस; दीवार बनाने का काम अब भी जारी

जमशेदपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जमीन पर दावेदारी करने वाले रवि रजक ने की थी शिकायत उसके खिलाफ भी सीओ कोर्ट में दर्ज कराया गया मामला

कदमा रामनगर जमीन विवाद मामले में टाटा स्टील व जुस्को के तीन अधिकारियों पर अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति निवारण अधिनियम (एट्रोसिटी एक्ट) के तहत पुलिस ने बिरसानगर थाना में केस दर्ज किया है। मामले की जांच डीएसपी हेडक्वार्टर टू अरविंद कुमार (आईओ) करेंगे। एट्रोसिटी एक्ट के प्रावधानों के मुताबिक जिस क्षेत्र में घटना होती है उस क्षेत्र के डीएसपी केस के अनुसंधानकर्ता होते हैं।

जमीन का रैयतदार होने का दावा करने वाले रवि रजक के खिलाफ अंचलाधिकारी की कोर्ट में बीपीएलई वाद के तहत केस किया गया है। रवि की शिकायत पर टाटा स्टील लैंड डिपार्टमेंट के सीनियर मैनेजर सुनील कुमार, जुस्को के डिप्टी जीएम अरविंद कुमार सिन्हा व निर्मल सिंह अभियुक्त बनाए गए हैं। अंचलाधिकारी कोर्ट के फैसले के बाद जमीन पर बने मकान को तोड़ा जाएगा, जिसपर रवि दावा जता रहे हैं।

दीवार बनाने का काम जारी

प्रशासन की देखरख में शनिवार को भी कदमा रामनगर में चहारदीवारी का निर्माण कार्य जारी रहा। वहा मजिस्ट्रेट व क्यूआरटी को तैनात किया है।

यह है मामला- टाटा सबलीज की 5 एकड़ जमीन पर रवि रजक का दावा

कदमा रामनगर में टाटा सबलीज की करीब पांच एकड़ जमीन है। इसपर रवि रजक दावा जता रहे हैं। सरकारी रिकॉर्ड में जमीन टाटा लीज की है। धालभूम के डीसीएलआर की देखरेख में टाटा स्टील द्वारा गुरुवार से चहारदीवारी का निर्माण हो रहा है। आरोप है कि एक भाजपा नेता के संरक्षण में टाटा लीज की जमीन की बिक्री हो रही थी। 5 लोगों से 18 लाख रुपए लेकर जमीन पर निर्माण हो रहा था, जिसे एसडीओ नीतीश कुमार सिंह व सीओ अनुराग तिवारी ने रुकवाया था। एक मकान का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है जबकि चार अर्धनिर्मित है। रवि का आरोप है कि गुरुवार को निर्माण कार्य का विरोध करने पर टाटा स्टील के तीनों अधिकारियों ने धक्का-मुक्की, गाली-गलौज की व जाति सूचक शब्द का उपयोग किया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें