पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मजदूर की मौत:कदमा : केडी फ्लैट में मजदूर की मौत, परिजनों ने कहा- हत्या हुई, मुआवजे की मांग पर हंगामा

जमशेदपुर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
एमजीएम में ठेकेदार से मुआवजा मांगते परिजन।
  • ठेकेदार ने मृतक सूरज देव के परिजनों को एमजीएम में तीन लाख रुपए का दिया चेक

कदमा थाना अंतर्गत केडी फ्लैट में मेंटेनेंस का काम कर रहे मजदूर सूरज देव रामप्रसाद (45) की रविवार की सुबह मौत हो गई। मृतक तुरिया कंस्ट्रक्शन के अधीन केडी फ्लैट में मेंटेनेंस का काम कर रहा था। वह तामोलिया बरी कॉलोनी का रहने वाला था। घटनास्थल पर वह टेबल पर बैठे-बैठे गिर गया। उसे इलाज के लिए एमजीएम लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

मौत की सूचना पाकर मृतक के परिजन भी एमजीएम अस्पताल पहुंचे। ठेकेदार एसबी सिंह भी एमजीएम पहुंचे। इधर, मुआवजे के मांग पर परिजनों ने ठेकेदार का समक्ष जमकर हंगामा किया। परिजन मुआवजे के तौर पर पांच लाख रुपए देने की मांग कर रहे थे। इसकाे लेकर देर शाम तक मृतक के परिजन और संवेदक की वार्ता होती रही।

पत्नी बार-बार संवेदक के पैर पर गिरकर मुआवजा देने की मांग करती दिखी। अंत में ठेकेदार ने मृतक सूरज देव के परिजनों को तीन लाख रुपए का चेक दिया। इसके बाद शव को एमजीएम अस्पताल के शीतगृह में रख दिया गया है। कोरोना जांच के बाद पोस्टमार्टम होगा। इस मामले की जानकारी अबतक कदमा थाना को नहीं दी गई है।

बुआ ने कहा- साथ में काम करने वाली रायमती बार-बार बदल रही बयान

बुआ अपर्णा देवी ने सूरज की हत्या का शक जाहिर किया है। उसने बताया कि रविवार सुबह तक सूरज की तबीयत ठीक थी। अचानक उसकी तबीयत कैसे बिगड़ गई। सुबह 7.30 बजे वह काम के लिए घर से निकला था। फोन पर उन्हें सूरज की मौत की जानकारी दी गई। उसके साथ काम करने वाली मजदूर रायमती सिंह घटना के संबंध में अलग-अलग बात बता रही है। कभी वह बोलती है कि सूरज बाइक से गिर गया तो कभी बोल रही है कि काम के दौरान वह टेबुल से गिर गया। ऐसे में उन्हें शक है कि सूरज की हत्या हुई है।

इधर, संवेदक एसबी सिंह ने कहा कि काम के दौरान मजदूर टेबुल पर बैठा था। अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई। वह टेबुल से गिर गया। उसे सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी। उसे तुरंत एक निजी नर्सिंग होम ले जाया गया, जहां से उसे एमजीएम रेफर कर दिया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। संवेदक ने कहा कि काम शुरू करने से पूर्व वह नाश्ता कर आया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें