पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मीटर रीडिंग:कोविड की रफ्तार थमने तक नहीं होगी मीटर रीडिंग, ऑनलाइन या एटीपी से बिल जमा करने की अपील

जमशेदपुर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • कोरोना संकट खत्म होते ही बिलों को ठीक कर दिया जाएगा

कोरोना की दूसरी लहर के रफ्तार पकड़ने और नई बिलिंग एजेंसी के काम शुरू की वजह से मार्च-अप्रैल से ही राज्यभर में घर-घर जाकर मीटर रीडिंग करने का काम पूरी तरह ठप है। अब कोरोना की रफ्तार थमने के बाद ही मीटर रीडिंग का काम सुचारू तरीके से हो सकेगा। इससे बिजली विभाग के राजस्व में भारी गिरावट आई है।

लेकिन, विभाग ने आम बिजली उपभोक्ताओं पर ज्यादा लोड न बढ़े, इसलिए उन्हें पुरानी बिलिंग के आधार पर एवरेज बिल ऑनलाइन या अपने निकट की एटीपी मशीन में जमा करने सुविधा दी है। जेबीवीएनएल की ओर से कहा गया कि नई बिलिंग एजेंसी ने जैसे ही काम संभाला, वैसे ही कोरोना संकट आ गया। कोरोना का संक्रमण घटते ही ऑनलाइन सिस्टम को दुरुस्त कर दिया जाएगा। यदि किसी उपभोक्ता का बिल जमा करने के बाद भी बिल पोस्टिंग नहीं शो कर रहा है, तो इसके लिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। स्थिति सामान्य होते ही बिल एडजस्टमेंट और पोस्टिंग ठीक कर दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें